Placeholder canvas

सुनील गावस्कर ने भारतीय टीम को दी सलाह, बोले- इन 2 खिलाड़ी को करो प्लेइंग IX से बाहर, जीत पक्की

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत के पहले ही मैच हारने के बाद भारतीय टीम के लिए मुश्किल बढ़ गयी थी. न्यूज़ीलैंड के पाकिस्तान से हारने के बाद भारत फैंस ने राहत की साँस लिए हैं. अब भारत का अगला मुकाबला 31 अक्टूबर को खेला जाना है. जिसमे भारतीय टीम को किसी हाल में भी जीतने होगा. पहले ही मैच हार जाने के बाद भारतीय टीम के प्लेइंग इलेवन में बदलाव करने को लेकर कई एक्सपर्ट्स ने अपनी राय दी है.

हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर को करो बाहर

हार्दिक पांड्या

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ भारत के अगले मैच के लिए पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने भारतीय टीम के  प्लेइंग इलेवन को लेकर सलाह दिया है. उन्होंने कहा टीम में सिर्फ दो बदलाव करने की जरूरत हैं. गावस्कर टीम में हार्दिक पांड्या और भुवनेस्वर को बाहर करने की सलाह दी.

ईशान किशन और शार्दुल को मौका देना चाहिए

shardul crictoday

सुनील गावस्कर ने गावस्कर ने स्पोर्ट्स तक पर बात करते हुए कहा कि, अगर हार्दिक पांड्या फिटनेस की समस्या को लेकर गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं तो ईशान किशन बेहतरीन फार्म में हैं। मुझे लगता है कि हार्दिक से पहले उनके नाम पर विचार किए जाने की जरूरत है। वहीं भुवनेश्वर कुमार की जगह टीम में शार्दुल ठाकुर को शामिल करना चाहिए। इसके अलावा अगर आप कुछ और बदलाव करते हैं तो आप विपक्षी टीम को दिखाएंगे कि आप घबरा गए हैं।

हार्दिक पांड्या

बता दें हार्दिक पांड्या ऑलराउंडर के तौर पर जाने जाते हैं जो बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी कर कई मैच में जीत दिल चुके हैं. लेकिन पिछले कुछ समय में उनका फिटनेस और उनका प्रदर्शन काफी ख़राब रहा. फिर भी उनको पाकिस्तान के खिलाफ मौका दिया गया. उन्होंने आगे कहा कि,

भारत एक अच्छी टीम है और अगर वो एक मैच हार गया है तो इसका ये मतलब नहीं है कि वो आगे के मैच नहीं जीत पाएगा या खिताब नहीं जीत सकता है। अगर आप अगले चार मैच जीत जाते हैं तो आप सेमीफाइनल में पहुंच सकते हैं वहां से शायद फाइनल में भी। इस वजह से ज्यादा बदलाव की कोई जरूरत नहीं है।

बताते चले कि हार्दिक पांड्या को नेट पर गेंदबाजी की भी प्रैक्टिस करते देखा गया है जिससे ये अंदाजा लगाया जा सकता है अगले मैच में एक बार फिर उनको मौका दिया जा सकता हैं.

ALSO READ: ICC T20 WorldCup 2021: न्यूजीलैंड के खिलाफ शार्दुल ठाकुर नहीं बल्कि ये खिलाड़ी लेगा हार्दिक पंड्या की जगह