Placeholder canvas
Close

Destination

sunil gavaskar on world cup 2023

वनडे विश्व कप 2023 का आगाज वॉर्म-अप मैचों के साथ हो गया है। इस टूर्नामेंट के ग्रुप स्टेज मैच 5 अक्टूबर से शुरु होंगे। टीम इंडिया अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर से करेगी। वहीं, 14 तारीख को भारत और पाकिस्तान के बीच इस टूर्नामेंट का जबरदस्त मुकाबला खेला जाएगा।

दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी। इस बीच क्रिकेट जगत के तमाम दिग्गजों ने वनडे विश्व कप 2023 की विजेता टीम को लेकर भविष्यवाणी करना शुरु कर दिया है।

सुनील गावस्कर ने की इस टीम की तारीफ

इस लिस्ट में एक नाम टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का भी जुड़ गया है। उन्होंने भारत या ऑस्ट्रेलिया को नहीं बल्कि इंग्लैंड की टीम को आगामी टूर्नामेंट के टाइटल का विजेता माना है। पूर्व दिग्गज ने इस टीम को अपनी फेवरेट टीम करार दिया है। उन्होंने कहा है कि इंग्लैंड इस बार टाइटल डिफेंड करने में कामयाब होगी।

गावस्कर ने जोस बटलर की अगुवाई वाली टीम के खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की है। उन्होंने बताया कि इंग्लैंड के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों में प्रतिभा कूट-कूट कर भरी है।

लिटिल मास्टर ने कहा कि,

“मौजूदा चैंपियन इंग्लैंड, जिस तरह की प्रतिभा उनके पास है, शीर्ष क्रम में, बल्लेबाजी क्रम में, उनके पास दो या तीन विश्व स्तरीय ऑलराउंडर हैं जो दोनों बल्ले और गेंद से खेल को बदल सकते हैं। उनके पास एक बहुत अच्छी गेंदबाजी लाइन-अप, एक अनुभवी गेंदबाजी लाइन-अप भी है।”

पठान ने किया टीम इंडिया का समर्थन

वहीं, टीम इंडिया के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी इरफान पठान ने टीम इंडिया का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि वनडे विश्व कप 2023 के सभी मानकों पर खरा उतर रही है।

पठान ने कहा कि,

“मैं यह देखने के लिए बहुत उत्साहित हूं कि भारत कैसा प्रदर्शन करता है और मुझे सच में लगता है कि वे पसंदीदा में से एक हैं, निश्चित रूप से क्योंकि पिछली कुछ सीरीज, जैसे एशिया कप और जिस तरह से भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू परिस्थितियों में भी खेला। मैं मुझे लगता है कि वे सभी बॉक्स निशान लगा रहे हैं।”

ALSO READ: ICC WORLD CUP 2023: ‘अब आदत हो गयी है..’, विश्वकप से बाहर होने पर छलका युजवेंद्र चहल का दर्द, कहा- इसलिए भारत छोड़ा