actress

Jacqueline Fernandez News: धोखाधड़ी, पैसा वसूली और मनी लांडिंग के मामले (Money Laundering Case) में आरोपित सुकेश चंद्रशेखर ने उस पर लगे सभी आरोपों को गलत साबित किया है। केस लड़ रहे अपने वकील अनंत मलिक और रोहन यादव के द्वारा जारी किए गए लेटर में सुकेश ने कहा है कि वह ठग नहीं है। लेटर के द्वारा सुकेश ने पूछा है कि शि¨वदर सिंह की पत्नी अदिति सिंह की जांच क्यों नहीं की गई, यदि उन्होंने 200 करोड़ रुपये जबरदस्ती वसूली के रूप में दिए थे।

ईडी ने जब्त की संपत्ति

सुकेश

सुकेश चंद्रशेखर ने आरोप लगाया कि तिहाड़ जेल अधिकारियों की ओर से जबरन वसूली का प्रेशर बनाया जा रहा है। वह चाहता है कि इसकी जल्द से जल्द जांच कराई जाए। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जो संपत्ति जब्त की है, उसके खिलाफ वह अदालत जाएंगे।

ALSO READ: SA vs IND: भारत के खिलाफ क्यों ढेर हुई अफ़्रीकी टीम, कप्तान डीन एल्गर ने बताई हार की असली वजह, खुद के बारे में कही ये बात

सुकेश चंद्रशेखर ने किया दावा

सुकेश और जैकलिन

इसके साथ सुकेश चंद्रशेखर की ओर से लिखे पत्र में कहा गया है कि बालीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez) के साथ उसके पर्सनल रिलेशन हैं और उसका आपराधिक मामले से कोई लेना-देना नहीं है। सुकेश ने कारपोरेट लाबिस्ट होने का दावा करते हुए कहा कि राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई कारपोरेट घरानों के साथ उसने काम किया है।

खुद पर लगे आरोपो को लेकर सुकेश ने सख्त एतराज जताया है। सुकेश ने कहा है कि वह कोई ठग नहीं है और उनसे पैसे लेने वाले जेल अधिकारियों की जांच क्यों नहीं की जाती है। सुकेश ने ये भी कहा कि उनके बारे में बहुत कुछ कहा और निर्देशित किया जा रहा है लेकिन यह कहना गलत है कि वह एक धोखेबाज या ठग है, क्योंकि उन्हें अभी तक दोषी नहीं ठहराया गया है।

200 करोड़ से अधिक वसूली

आपको बता दे कि मनी लांडिंग और जबरन वसूली समेत अन्य आरोप में ईडी और दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने सुकेश चंद्रशेखर, उसकी पत्नी लीना मारिया पाल समेत और भी आरोपितों के खिलाफ आरोपपत्र पेश किया है। आरोप है कि सुकेश और उसके अन्य सहयोगियों ने रैनबैक्सी के पूर्व प्रोमोटर शि¨वदर सिंह को जमानत दिलाने के लिए उनकी पत्नी अदिति सिंह से 200 करोड़ से अधिक की वसूली की थी। सुकेश और लीना को सितंबर में ईओडब्ल्यू ने अरेस्ट किया था।

ALSO READ-U-19 Asia Cup: अपने दादा के कहने पर खेलना शुरू किया, फिर तेज गेंदबाज से बना सलामी बल्लेबाज, अब भारत को दिलाया एशिया कप

Published on January 1, 2022 9:09 pm