Placeholder canvas

ओवेल के बाद संन्यास लेंगे स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर? इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी ने किया दावा

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच 27 जुलाई से एशेज सीरीज 2023 का पांचवां और आखिरी टेस्ट मुकाबला खेला जाएगा। शुरुआती दो मैच जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को जहां बैकफुट पर धकेल दिया था, तो वहीं इंग्लैंड ने तीसरे और चौथे मैच में दमदार वापसी की और लगभग सीरीज बराबरी के करीब पर पहुंच गई है।

चौथे टेस्ट मैच के आखिरी 2 दिनों में इंग्लैंड की उम्मीदों पर बारिश ने पानी फेर दिया, जिस वजह से ऑस्ट्रेलिया ने एशेज रिटेन कर लिया, लेकिन इस आखिरी मुकाबले से पहले एक बड़ी खबर सामने आई है।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान के बयान से मची खलबली

दरअसल आखिरी मुकाबले से पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन के बयान से क्रिकेट जगत में खलबली मच गई है। माइकल वॉन ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि,

“ऐसी उड़ती उड़ती अफवाह सुनी है क्या ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ टेस्ट जर्सी में आखिरी बार नजर आएंगे। यह दो खिलाड़ी खेल के सबसे लंबे प्रारूप से संन्यास की घोषणा करने वाले हैं।”

बारिश के दिनों में होती हैं यह चीजें

माइकल वॉन ने अपने बयान को आगे बढ़ाया और फॉक्स स्पोर्ट्स के साथ बातचीत करते हुए कहा है कि,

“बारिश वाले दिन कुछ ऐसा होता है जब जनरलिस्ट बोर होते हैं। तो आप कुछ लोगों से बात करना शुरू कर देते हैं लेकिन कुछ फुसफुसाहट थी। मुझे नहीं पता कि उन्हें यह जानकारी कहां से मिल रही है। लेकिन वॉर्नर अगर ओवल में खेलते हुए तो शायद यह उनका आखिरी मुकाबला होगा।”

उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाया और कहा कि,

“दोबारा मैं कह रहा हूं मुझे नहीं पता उन्हें यह कहां से पता चला और स्टीव स्मिथ के बारे में भी यही बातें चल रही थी ओवल में ऑस्ट्रेलिया के लिए उनका आखिरी मैच हो सकता है।”

कुछ ऐसा रहा दोनों का एसएस सीरीज में प्रदर्शन

डेविड वॉर्नर के प्रदर्शन की बात करें तो साल 2024 में टेस्ट से संन्यास ले सकते हैं । वही सीरीज मैच खिलाड़ी ने अपने बल्ले से सिर्फ एक अर्धशतक लगाया है बाकी तीन पारियों में वह दहाई का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए है।

स्टीव स्मिथ के प्रदर्शन की बात करें तो उनके बल्ले से एक शतक जरूर देखने को मिला था। लेकिन उसके बाद उनका बदला भी खामोश रहा है बाकी चार पारियों में वह 20 का आंकड़ा भी पार नहीं कर पाए हैं। और अपने 100वें टेस्ट मुकाबले में भी उन्होंने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था।

Read More : एशेज सीरीज में इस टीम को लगा झटका, ICC ने लगाया भारी भरकम जुर्माना