Placeholder canvas

हरमनप्रीत कौर ने भारत के आंचल में लगाया एक और दाग, आईसीसी ने सुनाई सख्त सजा, लगा इतने मैचों का बैन

by Manika Paliwal
HARMANPREET KAUR UMPIRE

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर को अपने बुरे बर्ताव के इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसलिंग की तरफ से सजा मिल गई है। दरअसल पिछले 3 दिनों से हरमनप्रीत कौर का विवाद बढ़ता जा रहा था । जिसके बाद आईसीसी ने टीम इंडिया के कप्तान के खिलाफ एक्शन लेते हुए उन्हें सजा सुना दिया।

आईसीसी  की तरफ से हरमनप्रीत कौर को जहां दो अलग-अलग मामलों में मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है तो वहीं इसी के साथ उन्हें एक और बड़ी सजा दी गई है।

आईसीसी ने ट्विटर अकाउंट से दी जानकारी

आईसीसी ने मंगलवार शाम अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से पोस्ट करते हुए इसकी जानकारी दी। जहां उनकी टोटल मैच तीसरा 75 फीसदी पैसा काटा गया तो वही टीम इंडिया के कप्तान को दो इंटरनेशनल मैचों के लिए बैन कर दिया गया है। इस तरह हरमनप्रीत कौर भारत के अगले दो मैचों में नजर नहीं आएंगी। उन्हें यह सजा बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले के दौरान खराब व्यवहार की वजह से सुनाई गई है।

इस वजह से हरमनप्रीत कौर पर लगा बैन

बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे में आउट होने के बाद हरमनप्रीत कौर ने गुस्से से अपना बल्ला विकेट पर मारा था।इसके साथ ही उन्हें मैच खत्म होने के बाद अंपायरिंग के स्तर पर भी सवाल उठाए थे।

बरहाल आईसीसी ने भारतीय कप्तान पर बड़ा एक्शन लिया है । बता दें कि बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मैच के दौरान अंपायर के फैसले से हरमनप्रीत खुश नहीं थी । जिसकी वजह से उन्होंने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान खराब है फायरिंग पर भी सवाल उठाए।

Read More : हरमनप्रीत कौर के सपोर्ट में उतरे स्मृति मंधाना कहां पुरुष क्रिकेट में तो…..

Published on July 26, 2023 10:16 am

You may also like

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00