ENG vs SL ICC WORLD CUP 2023

आज चिन्नास्वामी स्टेडियम में इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच मुक़ाबला खेला गया. दोनों टीम हर हाल में यह मैच जीतना चाह रही थी. टाॅस इंग्लैंड ने जीता और पहले बल्लेबाजी चुनी. पहले खेलने उतरी इंग्लैंड के सारे बल्लेबाज 33.2 ओवर में 156 रन पर आउट होकर पवेलियन लौट गए. इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम ने सिर्फ 2 विकेट खोए हुए लक्ष्य हासिल कर लिया.

बेन स्टोक्स ने बचाई लाज, इंग्लैंड 156 रन पर आलआउट

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी डिफेंडिग चैंपियन इंग्लैंड की शुरुआत ठीक-ठाक रही. बेयरस्टो 31 तो मलान 28 रन बनाकर पवेलियन लौटे. रूट 3 तो कप्तान जोस बटलर सिर्फ 8 रन बना सके. इंग्लैंड के तरफ से सबसे अधिक रन बेन स्टोक्स ने बनाए.

बेन स्टोक्स ने 73 गेंदो में 6 चौके की मदद से 43 रन बनाए. स्टोक्स के अलावा कोई भी बल्लेबाज बेहतर स्कोर नही कर पाया. इस तरह से इंग्लैंड की पूरी टीम 156 रन पर आलआउट हो गई.

मैथ्यूज ने की शानदार वापसी

बहुत से लोग पूर्व श्रीलंकाई कप्तान एंजेलो मैथ्यूज को भूल गए होंगे, लेकिन आज मैथ्यूज ने शानदार वापसी की. उन्होंने आज के मैच में 5 ओवर की गेंदबाजी की, जिसमें उन्होंने सिर्फ 14 रन खर्चे और दो महत्वपूर्ण विकेट चटकाए. वही लाहिरु कुमारा ने 3 विकेट तो राजिथा ने 2 विकेट प्राप्त किए.

श्रीलंका 8 विकेट से जीता

157 रनों के लक्ष्य का पीछा करने श्रीलंकाई टीम की शुरुआत साधारण रही. सलामी बल्लेबाज कुसल परेरा 4 रन बनाकर तो विकेटकीपर बल्लेबाज कुसल मेंडिस 11 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. श्रीलंका के पहले दो विकेट 23 रन पर गिर गए थे. लेकिन इसके बाद सदीरा समरविक्रमा और पथुम निसांका के बीच मैच जिताऊ साझेदारी हुई.

निसांका ने 77 तो सदीरा समरविक्रमा ने 65 रन बनाए. इस तरह से श्रीलंका ने यह मैच 8 विकेट से जीत लिया. इस जीत से श्रीलंका ने टूर्नामेंट में अभी भी उम्मीद को जिंदा रखा है. श्रीलंका की विश्व कप में यह दूसरी जीत है.

ALSO READ: “गेंदबाजों की मदद करने गये शादाब और रिजवान खा चुके हैं बाबर आजम से डांट” उमर गुल ने कहा कप्तान के अहंकार की वजह से हार रहा पाकिस्तान