BHUVENSHWAR KUMAR ICC WORLD CUP 2023

भारत में एक तरफ इस वक्त वनडे विश्व कप 2023 खेला जा रहा है। वहीं, दूसरी तरफ भारत में ही एक घरेलू टूर्नामेंट सुर्खियों का हिस्सा बना हुआ है। यहां हम बात कर रहे हैं फ़िलहाल खेली जा रही सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफ़ी के बारे में। टूर्नामेंट में हर दिन शानदार मुक़ाबले खेले जा रहे हैं जिनमें कई युवा खिलाड़ी अपने शानदार प्रदर्शन से सुर्खियां बटोर रहे हैं।

हालांकि इस बीच दिग्गज भारतीय तेज़ गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार ने अपनी ताबड़तोड़ गेंदबाज़ी के दम पर सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया है। भुवनेश्वर कुमार का ये प्रदर्शन देहरादून में उत्तर प्रदेश और कर्नाटक के बीच खेले गए एक मैच में देखने को मिला।

भारतीय टीम से बाहर लेकिन घरेलू क्रिकेट में कहर ढा रहे भुवी

पहले अगर बात करें कर्नाटक के खिलाफ़ सैयद मुश्ताक़ अली ट्रॉफ़ी में भुवनेश्वर कुमार के शानदार प्रदर्शन की तो इस मैच में उन्होंने 3.3 ओवरों में महज़ 16 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए। उनके इसी प्रदर्शन के सहारे उत्तर प्रदेश की टीम ने कर्नाटक को लक्ष्य से 20 रन पहले ही 18.3 ओवर में ऑलआउट कर दिया।

33 वर्षीय अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ की धमाकेदार गेंदबाज़ी के दम पर यूपी ने ये मुक़ाबला 40 रन से जीत कर अपने नाम किया। इस दौरान अब कयास ये भी लगाए जा रहे हैं कि मौजूदा विश्व कप 2023 में भारतीय टीम में उनकी एंट्री के रास्ते भी खुल सकते हैं। इसके पीछे की एक बड़ी वजह हार्दिक पांड्या की चोट मानी जा रही ।

भुवनेश्वर कुमार के अनुभव के सामने बेदम दिखी कर्नाटक की बल्लेबाज़ी

इससे पहले यूपी की तरफ से बल्लेबाजी करने उतरे अभिषेक गोस्वामी की 77 रन और स्टार बल्लेबाज़ रिंकू सिंह ने 31 रनों की पारी खेली। इसके अलावा ध्रुव जुरेल के 25 रनों के दम पर 20 ओवरों में 4 विकेट के नुक़सान पर 196 रनों का एक बड़ा स्कोर खड़ा किया।

जवाब में कर्नाटक की टीम ने पूरी तरह भुवनेश्वर कुमार के अनुभव के सामने घुटने टेक दिए। भुवनेश्वर की बात करें, तो उन्होंने भारत के लिए 121 वनडे, 87 टी20 और 21 टेस्ट मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने क्रमश: 141, 90 और 63 विकेट हासिल किए हैं।

ALSO READ: गत चैम्पियन इंग्लैंड आईसीसी विश्व कप 2023 से हुआ बाहर, श्रीलंका ने 8 विकेट से दी करारी शिकस्त, लगातार चौथे मैच में हारे अंग्रेज