SRILANKA VS INDIA

नए साल के नए महीने में श्रीलंका की टीम भारत दौरे पर आएगी। जहां श्रीलंकाई टीम भारत के खिलाफ तीन एकदिवसीय और तीन टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। इस दौरे की शुरुआत 3 जनवरी से होगी। इस दौरे के लिए हाल ही में श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने श्रीलंकाई टीम की घोषणा कर दी है। जहां बोर्ड ने 16 सदस्यीय टीम का ऐलान किया। जिसमें बोर्ड ने पहली बार नुवानिंदु फर्नांडो को भी चुना गया है।

दासुन शनका संभालेंगे टीम की कमान

टीम की कमान एक बार फिर दासुन शनका को सौंपी गई है। शनका के अलावा टीम के ऑलराउंडर चमका करुणारत्ने, प्रमोद मदुशन, दिलशान मदुशंका, नुवान तुषारा और जेफरी वांडरसे को चुना गया है।

वहीं पिछले कुछ समय से फॉर्म से जूझ रहे भानुका राजपक्षे जो केवल टी20 के लिए चुना गया है, जबकि दाएं हाथ के गेंदबाज नुवान तुषारा चोट के बाद टी20 सीरीज़ में वापसी कर रहे हैं। इनके अलावा टीम से दिग्गज बल्लेबाज दिनेश चाडीमल का टिकट कट गया।

सदीरा समरविक्रमा को पहली बार चुना गया

इस सीरीज के लिए अनकैप्ड नुवानिंदु फर्नांडो को चुना गया। नुवानिंदु फर्नांडो पिछले कुछ दिनों से घरेलू क्रिकेट में रिकार्ड बड़ा ही जबरदस्त रहा है। उन्होंने 31 प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं और 40.25 के औसत के साथ 1771 रन बनाए हैं, जिसमें छह शतक और 7 अर्धशतक शामिल हैं। वही काफी लंबे समय बाद सदीरा समरविक्रमा की टीम में वापसी हुई है।

ALSO READ: IPL 2023: आईपीएल के 15 साल के इतिहास में पहली बार इस कैशरीच लीग का हिस्सा होगा ये खिलाड़ी

वही आपको बता दें कि इस दौर के लिए श्रीलंका की टीम ने अभी से कोलंबो में अभ्यास शुरू कर दिया है। टीम 1 जनवरी को भारत को आएगी। इसके बाद तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 3 जनवरी को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।

टीम – दासुन शनाका (कप्तान), पथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), धनंजय डी सिल्वा, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे (टी20), एशेन बंडारा, नुवानिडु फर्नांडो (वनडे), साडेरा समरविक्रमा (विकेटकीपर), वानिंदु हसरंगा, दुनिथ वेललेज, महेश तीक्शाना, जेफरी वांडरसे (वनडे), कसुन रजीथा, लाहिरू कुमारा, प्रमोद मदुशन, दिलशान मदुशंका, नुवान तुषारा (टी20), चमका करुणारत्ने और अविष्का फर्नांडो

ALSO READ: भारतीय टीम से हुआ नजरअंदाज तो करियर के शुरुआत में ही इस खिलाड़ी ने लिया बड़ा फैसला, अब इस देश के अंतरराष्ट्रीय टीम से खेलते आएगा नजर

Published on December 27, 2022 11:57 am