Placeholder canvas

IPL 2022 में अनसोल्ड रहने के बाद एस श्रीसंत ने लिया बड़ा फैसला, फैंस भी हुए हैरान

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व सदस्य शांताकुमारन श्रीसंत (S Sreesanth Retires) में 9 मार्च को ट्विटर के माध्यम से सन्यास का ऐलान कर दिया। शांताकुमारन श्रीसंत (S Sreesanth Retires) के संबंध क्रिकेट के साथ साथ इससे जुड़े विवादों में भी जुड़ा रहा है। हाल में घरेलू सीजन खेलने के बाद इंजरी के बाद उन्होंने सन्यास का ऐलान कर दिया। जानिए क्या कहा शांताकुमारन श्रीसंत (S Sreesanth Retires) ने….

श्रीसंत में किया सन्यास का ऐलान

sreesanth announces retirement

भारतीय क्रिकेट टीम में 2007 के विश्व कप और 2011 के विश्व कप के समय स्क्वाड का हिस्सा रहने वाले श्री संत में क्रिकेट से पूरी तरह दूरी बनाते हुए सन्यास का ऐलान के दिया है। उन्होंने अपने इस फैसले को काफी भावात्मक भी बताया है। उन्होंने कहा कि,

” आज का दिन मेरे लिए एक बहुत मुश्किल दिन है। लेकिन इसे आभार जताने और चिंतन का दिन भी कहा जा सकता है। ईसीसी ECC, एर्नाकुलम जिला, विभिन्न क्रिकेट लीग और टूर्नामेंट में खेलना साथ ही केरल राज्य क्रिकेट संघ, बीसीसीआई, वारविकशर क्रिकेट काउंटी, इंडियन एयरलाइन्स क्रिकेट टीम और इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल के लिए खेलना मेरे किए बेहद सम्मान की बात थी। मैने अपने 25 साल के क्रिकेट करियर में, हमेशा ही सफलता और मैच जीतने की कोशिश की है। जिसके लिए मैने उच्चतम स्तर के मानदंडों के आधार पर ट्रेनिंग और तैयारी की पूरी कोशिश की है”।

बता दे, श्रीसंत भारतीय टीम के साथ 5 साल का वक्त गुजारा है। जिसमें उन्होंने कुल मिलाकर 90 मैच खेले हैं। 2005ए भारतीय टीम के लिए डेब्यू करने वाले श्रीसंत की घातक गेंदबाजी के चलते 2006 में भारतीय टीम ने पहली बार साउथ अफ्रीका को टेस्ट मैच हराया था। उसके बाद 2007 के विश्व कप फाइनल में कैच लपकने के साथ ही उन्होंने खिताब भी जीता था। 2011 के विश्व कप स्क्वाड का हिस्सा थे। कुल मिलाकर उन्होंने 2011 में पहला और आखिरी मुकाबला खेला था। उन्होंने भारत के लिए 27 टेस्ट जिसमे 87 विकेट, 53 वनडे जिसमे 75 विकेट और 10 टी20 जिसमे 7 विकेट लिए हैं, खेले हैं।

ALSO READ:IPL 2022: 40 की उम्र में धोनी ने दिखाये बाइसेप्स, वीडियो देख सलमान खान भी शर्मा जाये

 दो और ट्वीट के जरिए कहा धन्यवाद

अपने क्रिकेट करियर को टाटा करने के बाद श्रीसंत में अपने मन की बात बोलते हुए दो और ट्वीट किए। जिसमें एक में उन्होंने अपने परिवार, फैंस और सभी को धन्यवाद कहा और दूसरे युवा खिलाड़ियों के लिए सन्यास लिया, ये कहा है। बता दें, श्रीसंत केरल की ओर से घरेलू सीरीज का हिस्सा है। जहां चोटिल होने के बाद वो टीम से बाहर हैं। उन्होंने कहा,

” अपने परिवार, साथी खिलाड़ियों और भारतीय लोगों का प्रतिनिधित्व कर पाना मेरे लिए बहुत सम्मानजनक रहा है। मुझे इस बात का बहुत दुख लेकिन मैं बिना किसी पछतावे के लेकिन भारी दिल से मैं कहना चाहता हूं कि – मैं भारतीय घरेलू क्रिकेट जिसमें फर्स्ट क्लास और सभी प्रारूपों शामिल है, से संन्यास ले रहा हूं”।

आगे अगले ट्वीट में कहा कि ” क्रिकेट की अगली पीढ़ी के लिए मैंने ये तय किया है कि मैं फर्स्ट क्लास क्रिकेट से सन्यास ले रहा हूं। ये मेरा अकेले का फैसला है। मुझे पता है कि वाय फैसला मेरे लिए खुशी नही लायेगा। मेरी जिंदगी में इस समय ये सही और सम्मानजनक निर्णय है। मैंने हर लंबे को संजोया है”।

ALSO READ:IPL 2022: महेंद्र सिंह धोनी को मिला दीपक चाहर का रिप्लेसमेंट, ये खिलाड़ी लेगा उनकी जगह