Placeholder canvas

IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए 17 सदस्यीय भारतीय टीम, ये खिलाड़ी होगा कप्तान!

भारतीय टीम, दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) रवाना होने वाली है। दोनों देशों के बीच पहले तीन मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेली जाएगी। इसके बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। इसी बीच कई चौंकाने वाली खबरें लगातार सामने आ रही है।

ताजा रिपोर्ट के मुताबिक टेस्ट कप्तान Virat Kohli इस दौरे पर होने वाली वनडे सीरीज मिस कर सकते हैं। खबरों के मुताबिक विराट कोहली अपनी बेटी वामिका के जन्मदिन को सेलीब्रेट करने के लिए यह सीरीज मिस करेंगे। साथ ही साथ ये भी सामने आया कि Virat Kohli वनडे में भारतीय टीम की कप्‍तानी नहीं छोड़ना चाहते थे, लेकिन चयनकर्ताओं ने उन्‍हें हटाने का कड़ा फैसला लिया, जिसके चलते Virat Kohli ने दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया।

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में किसे मिलेगा मौका 

भारतीय टीम वेंकटेश अय्यर और रुतुराज गायकवाड़

इस महीने से शुरू हो रहे दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट टीम का ऐलान हो ही चुका है। वनडे की कप्तानी रोहित शर्मा को मिल ही चुकी है और इसके बाद अब प्रशंसकों की नजरें इस पर टिकी हैं कि किस-किस खिलाड़ी को वनडे टीम में जगह मिलती है। विजय हजारे ट्रॉफी जारी है, तो सेलेक्टरों की नजरें इस टूर्नामेंट पर लगी हैं। ऋतुराज गायकवाड़ सहित कुछ खिलाड़ी ऐसे जरूर हैं, जिन्होंने अपनी बात सेलेक्टरों तक प्रदर्शन के जरिए पहुंचा दी है। 

ALSO READ:लेट नाईट डेट पर स्पॉट हुई सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर, शुभमन गिल के साथ अफवाह पर लगा विराम

विराट कोहली की जगह भारतीय टीम में आखिर किसे मौका मिलेगा यह भी एक बहुत बड़ा सवाल है। वही, रुतुराज गायकवाड़ और वेंकटेश अय्यर ऐसे दो नाम है जिनको लेके सभी को उम्मीद है कि इस वनडे सीरीज में इनको मौका जरूर दिया जाएगा। 

यह तो साफ है कि इस वनडे टीम में रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और राहुल चाहर तो नहीं ही होंगे। चोट के कारण ये तीनों ही टेस्ट टीम में जगह नहीं पा सके और इन्हें उबरने में खासा समय भी लगेगा। ये तीनों फिलहाल एनसीए में खुद को उबारने में जुटे हैं। ऐसे में अनुभवी आर. अश्विन की लॉटरी जरूर लग सकती है। 

ALSO READ: IND vs SA: “ये Rohit Sharma और Virat Kohli के बीच क्या नाटक चल रहा है…” भड़के भारतीय फैंस ने लगाई दोनों को फटकार

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारत की संभावित टीम: 

team India 3 players ICC T20 World Cup 2021

रोहित शर्मा (कप्‍तान), केएल राहुल, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, वेंकटेश अय्यर, भुवनेश्‍वर कुमार, मोहम्‍मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, शिखर धवन, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, रविचंद्रन अश्विन और इशान किशन।