Placeholder canvas

‘जैसा पिता वैसी बेटी…’ सौरव गांगुली की बेटी ने किया पिता का नाम रोशन, इस कंपनी में कर रही जॉब, सैलरी सुनकर उड़ जाएंगे होश!

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। उन्होंने अपने करियर में तमाम उपलब्धियां हासिल की हैं जिनके बलबूते आज वह पूरे विश्व में प्रसिद्ध हैं। सौरव गांगुली भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष भी रह चुके हैं। खास बात ये है कि उनकी बेटी भी अब अपने पिता की राह पर चलने लगी है और सफलता की सीढ़ियों को छू रही है।

पिता की राह पर निकलीं सना

बता दें कि पूर्व भारतीय क्रिकेटर सौरव गांगुली की बेटी सना इस वक्त इंग्लैंड में हैं और  यूनिवर्सिटी कॉलेज लंदन (यूसीएल) से ग्रेजुएशन कर रही हैं। ये उनका लास्ट ईयर है। लेकिन उन्होंने अभी से काम करना शुरु कर दिया है। 2001 में जन्म लेने वाली सना की उम्र अभी 21 वर्ष है। उनकी स्कूली शिक्षा कोलकाता के लोरेटो हाउस स्कूल से पूरी हुई। इसके बाद उन्होंने अर्थशास्त्र में स्नातक की डिग्री हासिल करने के लिए यूसीएल यूनाइटेड किंगडम में एडमिशन लिया।

इस कंपनी में इंटर्नशिप करती हैं सना

सौरव गांगुली की बेटी सना एक मल्टीनेशनल कंपनी में जॉब कर रही हैं और लाखों रुपये कमा रही हैं। सना 2020 से इंग्लैंड के यूनिवर्सिटी कॉलेज लंदन (यूसीएल) से ग्रेजुएशन कर रही हैं। वह स्नातक की पढ़ाई के साथ-साथ एनेक्टस, एचएसबीसी, केपीएमजी, गोल्डमैन सैक्स, बार्कलेज और आईसीआईसीआई जैसी बड़ी कंपनियों के लिए काम कर चुकी हैं।

अब सना ने दुनिया की सबसे बड़ी मल्टीनेशनल कंपनी में इंटर्नशिप शुरु की है। इस कंपनी का नाम डेलॉइट है जो कि दुनिया के सबसे लोकप्रिय ब्रांड्स में से एक है। सना की ये इंटर्नशिप सितंबर तक चलेगी। उम्मीद है कि पिता की तरह एक दिन सना भी अपने करियर में ऊंचाइयों को छुएंगी।

ALSO READ:WorldCup 2023 से पहले Virat Kohli के करियर पर मंडराया खतरा, नंबर 3 के लिए तैयार है ये 3 खिलाड़ी, खत्म कर देंगे कोहली का करियर