pakistan team

विश्व कप 2023 का पहला फेज अब खत्म हो रहा है. शुरुआती मुकाबलों में हमें कई एकतरफा तो कई रोमांचक मैच देखने को मिले. मेजबान भारत और न्यूजीलैंड अब तक की सबसे बेस्ट टीमें रही हैं. वहीं पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान एक बार फिर से भारत से हारकर स्ट्रगल कर रहा है.

क्रिकेट एक्सपर्ट्स के अनुसार अगर पाकिस्तान की टीम इस तरह से साधारण क्रिकेट खेलती रही तो जल्द ही वह विश्व कप से बाहर हो जाएगी.

इस तरह से पाकिस्तान होगी बाहर

पाकिस्तान ने अब तक टूर्नामेंट में तीन मैच खेला है. जहां पहले दो मैचों में उनको जीत प्राप्त हुई थी, वहीं तीसरे मैच में उनको भारत के सामने 7 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था. पाकिस्तान के सामने चार अगले मैचों में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड की टीमें हैं.

अगर पाकिस्तान इन चार मैचों में से तीन मैच हार जाता है तब वह निश्चित रूप से विश्व कप से बाहर हो जाएगा. पाकिस्तान जिस हिसाब की क्रिकेट खेल रहा है उससे यह लग रहा है कि उनकी टीम इन मैचों में जीत हासिल नही कर पाएगी.

पाकिस्तान की गेंदबाज़ी रही है साधारण

सभी टाॅप क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने विश्व कप से पहले यह बोला था कि पाकिस्तान की गेंदबाजी अटैक इस विश्व कप में सबसे खतरनाक दिख रही है.

शाहीन अफरीदी के साथ नसीम शाह और बीच के ओवरों में हरिस रऊफ बेहद खतरनाक दिख रहे थे, लेकिन विश्व कब शुरू होने से पहले नसीम साहब चोटिल हो गए और शाहीन अफरीदी आउट ऑफ फॉर्म हो गए. हरिस रऊफ भी अब विकेट लेने में असमर्थ दिख रहे हैं.

पाकिस्तान की गेंदबाजी ऐसी आउट ऑफ फॉर्म हुई है कि वह श्रीलंका जैसी टीम के सामने 340 प्लस स्कोर खा रहे हैं. पाकिस्तान की गेंदबाजी अगर ऐसी ही रही तो विश्व कप में उनकी जीत के चांस बहुत कम होंगे.

ALSO READ: ऑस्ट्रेलिया की जीत से भारत को हुआ फायदा, सेमीफाइनल के करीब पहुंचा भारत, तो पाकिस्तान के लिए खड़ी हुई मुसीबत