WORLD CUP 2023 POINTS TABLE

आज ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच लखनऊ के इकाना स्टेडियम में मैच खेला गया. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को पांच विकेट से हराकर इस टूर्नामेंट की पहली जीत दर्ज की है. इस जीत के साथ प्वाइंट टेबल में ऑस्ट्रेलिया दो स्थान की छलांग लगाते हुए आठवें स्थान पर पहुंच गई है. वहीं भारतीय टीम अभी भी शीर्ष पर है. इस लेख में हम सभी टीमों के प्वाइंट टेबल की बात करने वाले हैं.

टाॅप चार में दो एशियाई देश

प्वाइंट टेबल पर पहले स्थान पर भारतीय टीम है. भारत ने अब तक टूर्नामेंट ने तीन मैच खेला है. इन तीनों ही मुकाबलों में भारतीय टीम को जीत मिली है. तीन मैचों में 6 अंकों के साथ भारत पहले स्थान पर मौजूद है. दूसरे स्थान पर पिछले साल के फाइनलिस्ट न्यूजीलैंड है.

न्यूजीलैंड भी बिल्कुल भारत की तरह तीन मैच खेले हैं जिसमें तीनों में उनको जीत मिली है. तीसरे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका दो मैचों में दो जीत और चार अंक के साथ मजबूती के साथ बनी हुई है.

वहीं एशिया की दूसरी टीम यानी पाकिस्तान चौथे स्थान पर मौजूद है. पाकिस्तान ने अब तक तीन मैच खेले हैं जिसमें उनको दो में जीत और एक में हार मिली है.

ऑस्ट्रेलिया ने की वापसी, श्रीलंका के खिलाफ जीत के बाद पहुंचा आठवें नम्बर पर

पांचवे, छठवें और सातवें स्थान पर क्रमश इंग्लैंड, अफगानिस्तान और बांग्लादेश की टीमें मौजूद हैं. अफगानिस्तान ने पिछले मैच में इग्लैंड को हराकर बड़ा उलटफेर किया था. तीनों टीमों ने अब तक तीन मैच खेले हैं जिसमें उन्हें एक में जीत और दो मे हार मिली है. आठवें नम्बर पर अब ऑस्ट्रेलियाई टीम है.

ऑस्ट्रेलिया ने भी अब तक तीन मैच खेला है और जिसमें उनको सिर्फ एक में जीत मिली है. नौवें स्थान पर श्रीलंका है जिसको अब तक खेले तीनों मैचों में हार मिली है. वही अंतिम स्थान पर दो हार के साथ नीदरलैंड की टीम बनी हुई है.

ALSO READ: पैट कमिंस ने तो हरा ही दिया था, तभी ऑस्ट्रेलिया टीम में हुई इस खिलाड़ी की एंट्री और कंगारुओ को बनाया 5 विकेट से विजेता