AUS vs SL

विश्व कप के 14 वें मैच में पांच बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया के सामने श्रीलंकाई टीम थी. इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले खेलते हुए श्रीलंकाई टीम सिर्फ 209 रन बना सकी. जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 5 विकेट खोकर इस लक्ष्य को प्राप्त कर लिया. यह विश्व कप 2023 में ऑस्ट्रेलिया की पहली जीत है.

श्रीलंका बना सकी 209 रन, एडम ज़म्पा ने बिखेरा जादू

टाॅस जीतकर पहले खेलने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत कमाल रही. सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका और कुसल परेरा ने पहले विकेट के लिए 125 रन जोड़े. निसांका ने 61 तो परेरा ने 78 रन बनाए. जहां एक समय 125 पर जीरो रही श्रीलंकाई टीम सिर्फ 209 रन पर आलआउट हो गई.

इसका सबसे बड़ा कारण था मीडिल ओवर में एडम ज़म्पा और ग्लेन मैक्सवेल की गेंदबाजी. एडम ज़म्पा ने चार श्रीलंकाई बल्लेबाज को पवेलियन भेज श्रीलंका के बेहतरीन शुरुआत के बावजूद 209 रन पर आलआउट होने पर मजबूर कर दिया. सलामी बल्लेबाजों के अर्धशतक के अलावा श्रीलंका के तरफ से सबसे अधिक 25 रन असलंका ने बनाए.

ऑस्ट्रेलिया 5 विकेट से जीती

210 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत साधारण रही. सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर सिर्फ 11 रन बनाकर दिलशान मदुशंका के शिकार बन गए.

इसके तुरंत बाद शून्य के निजी स्कोर पर स्टीव स्मिथ भी आउट होकर पवेलियन लौट गए. ऑस्ट्रेलिया ने अपने पहले दो विकेट सिर्फ 24 के योग पर खो दिए थे. लेकिन इसके बाद मार्नस लाबुशेन के साथ मिलकर मिचेल मार्श ने ऑस्ट्रेलियाई पारी को संभाला. मार्श ने 52 रन बनाकर रन आउट हो गए.

वहीं लाबुशेन 40 रन बना मधुशंका के तीसरे शिकार बन गए. अंत में जोश इंग्लिस ने 58 और ग्लेन मैक्सवेल ने 31 रन बनाए. इस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को पांच विकेट से हरा दिया. यह जीत ऑस्ट्रेलिया के विश्व कप जीतने के संभावना को लेकर बहुत जरूरी जीत है.

ALSO READ: वनडे क्रिकेट में सचिन तेंदुलकर या विराट कोहली कौन है बेहतर? ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ओपनर उस्मान ख्वाजा ने दिया जवाब