INDIAN SWIMING TEAM ASIAN GAMES

एक तरफ देखा जाए तो टीम इंडिया (Team India) इस साल के अंत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप की तैयारी कर रही है. वहीं दूसरी ओर सितंबर- अक्टूबर में चीन में होने वाले एशियाई गेम (Asian Games) के लिए पुरुष और महिला टीम पूरी तरह से तैयार है, जिसके लिए पहले ही टीमों का स्क्वाड का ऐलान हो चुका है.

इस वक्त देखा जाए तो एक धाकड़ खिलाड़ी को टीम इंडिया की कमान सौंपी गई है जो अपने बल्ले से बड़ी- बड़ी आतिशी पारी खेलने का काम कर सकती है.

Team India का बदल गया कप्तान

एशियन गेम्स (Asian Games) में टीम इंडिया (Team India) के जिस खिलाड़ी को कप्तान बनाया गया है वह कोई और नहीं स्मृति मंधाना है. दरअसल बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में कप्तान हरमनप्रीत कौर ने जिस तरह के अभद्र व्यवहार किया है.

उसके बाद उन्हें दो मैचों के लिए बैन कर दिया गया है, जिसके बाद स्मृति मंधाना को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गई. एशियन गेम्स में शुरुआती दो मैचों के लिए बीसीसीआई ने उन्हें बतौर कप्तान टीम में शामिल किया है.

टीम के लिए निभाएंगी अहम जिम्मेदारी

हरमनप्रीत कौर की गैरमौजूदगी में अब स्मृति मंधाना की जिम्मेदारी बढ़ चुकी है. दरअसल आईसीसी महिला टी-20 रैंकिंग के आधार पर टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में सीधे क्वार्टर फाइनल मुकाबला खेलेगी.

अगर यह मुकाबला टीम इंडिया जीत जाती है तो फिर सेमी फाइनल में एंट्री हो सकती है, जहां इस वक्त टीम इंडिया की उम्मीद है स्मृति मंधाना के हाथों में है.

Asian Games के लिए टीम इंडिया का स्क्वाड

हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना, शेफाली वर्मा, जेमिमा रोड्रिगेज, दीप्ति शर्मा, रिचा घोष, अमनजोत कौर, देविका वैद्य, अंजली सरवानी, तितास साधु, राजेश्वरी गायकवाड़, मीनू मनी, कनिका आहूजा, उमा छेत्री और अनुषा बरेड्डी

स्टैंड बाय खिलाड़ियों की लिस्ट

हरलीन देओल, काशवी गौतम, सैका इशाक और पूजा वस्त्रकर.

ALSO READ:IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया को हुई ये परेशानी, इस खिलाड़ी ने की बीसीसीआई से शिकायत