Placeholder canvas

‘अगर नहीं किया ठीक तो भूल जाओ ट्रॉफी’ न्यूजीलैंड के इस दिग्गज खिलाड़ी ने बताया टीम इंडिया की सबसे बड़ी कमजोरी

by Mayank Tripathi
INDIAN TEAM

वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत में ज्यादा वक्त नहीं बचा है। भारत की मेजबानी में इस टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर को होगा। भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर से करेगी। वहीं, भारत और पाकिस्तान के बीच 14 अक्टबूर को इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

उम्मीद है कि टीम इंडिया इस बार घरेलू कंडीशंस का फायदा उठाकर खिताब जीतने में कामयाब होगी। इस बीच न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज ने भारत की एक कमी को लेकर चर्चा की है।

आक्रामक क्रिकेट खेलने से बचता है भारत

बता दें कि अगले महीने से शुरु होने जा रहे वनडे विश्व कप 2023 के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम इंडिया की घोषणा कर दी है। इस टीम में रोहित शर्मा को कप्तान और हार्दिक पांड्या को उप-कप्तान बनाया गया है। माना जा रहा है कि टीम इंडिया घरेलू कंडीशंस का फायदा उठाकर टाइटल जीतने में कामयाब होगी।

लेकिन न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज साइमन डूल का मानना है कि भारतीय टीम को निडर होकर क्रिकेट खेलना होगा नहीं तो उनके हाथ से ट्रॉफी छिन जाएगी।

साइमन डूल ने कहा कि,

“भारतीय खिलाड़ी आक्रामक क्रिकेट खेलने से बचते हैं। दबाव वाले नॉकआउट मैचों में निडर होकर खेलना जरुरी होता है। लेकिन भारतीय खिलाड़ी व्यक्तिगत आंकड़ों पर ज्यादा ध्यान देते हैं। भारतीय खिलाड़ी निडर क्रिकेट नहीं खेलते हैं। वे आंकड़ों पर आधारित क्रिकेट खेलते हैं। भारतीय खिलाड़ी अक्सर आंकड़ों को लेकर काफी चिंतित रहते हैं। मेरे लिए, यह एक ऐसा क्षेत्र है जिसे लेकर मैं उनकी बल्लेबाजी को लेकर चिंतित हूं।”

इस चीज़ से डरते हैं भारतीय खिलाड़ी

इस दौरान डोल ने बताया कि भारतीय खिलाड़ी मीडिया को लेकर काफी चिंतित रहते हैं। उनका आक्रामक क्रिकेट से दूर होने का सबसे बड़ा कारण ये है कि वे इस बात की चिंता ज्यादा करते हैं कि अखबार और मीडिया आउटलेट उनके प्रदर्शन के बारे में क्या प्रकाशित करेंगे।

पूर्व खिलाड़ी ने आगे कहा कि,

“उनके पास सारी प्रतिभा है। यह टूर्नामेंट के सही समय पर निडर क्रिकेट खेलने के बारे में है और मुझे लगता है कि पिछले तीन विश्व कप में वास्तव में इसी बात ने उन्हें निराश किया है। वे बाहर जाकर जोखिम नहीं लेते क्योंकि वे इस बात से बहुत चिंतित रहते हैं कि क्या कहा जा सकता है, क्या छापा जा सकता है।”

वनडे विश्व कप 2023 के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या (उप-कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, इशान किशन, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव।

ALSO READ: Asia Cup 2023: फाइनल मैच के लिए भारतीय टीम में होंगे ये 6 बड़े बदलाव, इन 11 खिलाड़ियों के साथ श्रीलंका के खिलाफ उतरेंगे कप्तान रोहित शर्मा

You may also like

Are you sure want to unlock this post?
Unlock left : 0
Are you sure want to cancel subscription?
-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00