Placeholder canvas

Asia Cup 2023: फाइनल मैच के लिए भारतीय टीम में होंगे ये 6 बड़े बदलाव, इन 11 खिलाड़ियों के साथ श्रीलंका के खिलाफ उतरेंगे कप्तान रोहित शर्मा

by Mayank Tripathi
ASIA CUP 2023 TEAM INDIA PLAYING 11

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) का 16वां संस्करण अब अपने चरम पर पहुंच गया है। कल यानी 17 सितंबर को इस टूर्नामेंट का फाइनल मैच खेला जाएगा। ये मुकाबला भारत और श्रीलंका के बीच होगा। कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में होने जा रहे इस मैच के लिए दोनों टीमें तैयारियों में जुटी हैं। दोनों के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिलेगी। उम्मीद है कि भारतीय टीम खिताब हासिल करने में कामयाब होगी।

बहरहाल, इस लेख के जरिये हम आपको भारत की संभावित प्लेइंग 11 के विषय में बताएंगे….

सलामी बल्लेबाज

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के फाइनल मैच में रोहित शर्मा और शुभमन गिल टीम इंडिया के लिए शुरुआत करेंगे। दोनों बल्लेबाजों ने अब तक भारत को अच्छी शुरुआत दिलाई है। उम्मीद है कि फाइनल में दोनों एक अच्छी साझेदारी निभाने में कामयाब होंगे।

मिडिल ऑर्डर

भारत और श्रीलंका के बीच खेले जाने वाले इस मुकाबले में तीसरे नंबर पर विराट कोहली उतरेंगे। ये खिलाड़ी इस वक्त फॉर्म में चल रहा है और विरोधी गेंदबाजों के लिए काल बना हुआ है।

नंबर 4 पर बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल की जगह पक्की है। दरअसल, श्रेयस अय्यर एक बार फिर चोटिल हो गए हैं। वहीं, नंबर 5 पर ईशान किशन को शामिल किया जाएगा। ये खिलाड़ी भारत के मिडिल ऑर्डर को मजबूती प्रदान कर सकता है।

ऑलराउंडर

भारत बनाम श्रीलंका मैच में तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पांड्या खेलते हुए नज़र आएंगे। वह गेंद और बल्ले दोनों से काल साबित हो रहे हैं। वहीं, स्पिन ऑलराउंडर के तौर पर रवींद्र जडेजा और वाशिंगटन सुंदर को मौका मिलेगा।

गेंदबाजी

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के फाइनल मैच में स्पिन गेंदबाजी का जिम्मा कुलदीप यादव पर होगा। वहीं, तेज गेंदबाजी के लिए कप्तान जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज पर भरोसा जताएंगे। दोनों अपनी घातक गेंदबाजी से किसी भी बल्लेबाजी क्रम की धज्जियां उड़ाने का माद्दा रखते हैं।

Asia Cup 2023 के फाइनल मैच के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), इशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

ALSO READ:  ‘वनडे विश्व कप 2023 में भारत को रहना होगा इस टीम से सतर्क…’ नासिर हुसैन ने कहा एक गलती और भारत का काम खत्म

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00