Placeholder canvas

 ‘वनडे विश्व कप 2023 में भारत को रहना होगा इस टीम से सतर्क…’ नासिर हुसैन ने कहा एक गलती और भारत का काम खत्म

वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत में ज्यादा वक्त नहीं बचा है। भारत की मेजबानी में इस टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर को होगा। भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर से करेगी। वहीं, भारत और पाकिस्तान के बीच 14 अक्टबूर को इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

उम्मीद है कि टीम इंडिया इस बार घरेलू कंडीशंस का फायदा उठाकर खिताब जीतने में कामयाब होगी। यही वजह है कि इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने टीम इंडिया को जीत का प्रबल दावेदार माना है।

ये टीम छीन सकती है भारत से खिताब जीतने का मौका

बता दें कि अगले महीने से शुरु होने जा रहे वनडे विश्व कप 2023 के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टीम इंडिया की घोषणा कर दी है। इस टीम में रोहित शर्मा को कप्तान और हार्दिक पांड्या को उप-कप्तान बनाया गया है। माना जा रहा है कि टीम इंडिया घरेलू कंडीशंस का फायदा उठाकर टाइटल जीतने में कामयाब होगी।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन का मानना है कि टीम इंडिया इस टूर्नामेंट की प्रबल दावेदारों में से एक है। लेकिन एक टीम है जो भारत से जीत का मौका छीन सकती है।

नासिर हुसैन ने कहा कि,

“वे (टीम इंडिया) पसंदीदा हैं, लेकिन गुणवत्तापूर्ण टीमों की संख्या के कारण वे स्पष्ट रूप से पसंदीदा नहीं हैं। यदि आप उनकी टीम को देखें, तो उनके पास रोहित शर्मा और विराट कोहली के रूप में सफेद गेंद के दो सबसे महान बल्लेबाज हैं। उनके पास शुभमान गिल के रूप में भविष्य की संभावनाएं हैं और बुमराह का वापस आना शानदार खबर है। इसलिए यदि आप उनकी बल्लेबाजी और गेंदबाजी को देखें, तो यह सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक है। एक ऐसा क्षेत्र जहां उनकी कमी है, अगर आप बल्लेबाजों को देखें, तो वे गेंदबाजी नहीं करते हैं और गेंदबाज बल्लेबाजी नहीं करते हैं। इसलिए सभी ऑलराउंडरों के साथ इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया की टीम की स्थिति अलग है।”

भारतीय टीम को खेलना होगा निडर क्रिकेट

वनडे विश्व कप के पिछले दो संस्करणों में टीम इंडिया सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो चुकी है। इसपर अब नासिर हुसैन ने चर्चा की है। उन्होंने कहा कि मेन इन ब्लू को निडर क्रिकेट खेलने की जरुरत है।

हुसैन ने कहा कि,

“आप तर्क दे सकते हैं कि भारतीय खिलाड़ियों पर हर समय दबाव रहता है। लेकिन जहां वे पिछड़ गए हैं वह 2011 विश्व कप के बाद से नॉकआउट है। उन्हें बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत है, निडर क्रिकेट खेलना होगा। मुझे लगता है कि वे नॉकआउट चरण में पहुंचेंगे, लेकिन जब वे सेमीफ़ाइनल में पहुंचेंगे, तब उन्हें निडर क्रिकेट खेलने की ज़रूरत होगी।”

ALSO READ: Asia Cup 2023: श्रीलंका के लिए फाइनल से पहले आई बुरी खबर बाहर हुआ ये मैच विनर खिलाड़ी, आननफानन में इस खिलाड़ी को दी गई जगह