Placeholder canvas

एशिया कप से पहले भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, शुभमन गिल की जगह ये खिलाड़ी होगा टीम इंडिया का परमानेंट ओपनर

वेस्टइंडीज दौरे पर शुभमन गिल पूरी तरफ से फ्लाॅफ रहे हैं. चाहे टेस्ट सीरीज और या फिर एकदिवसीय सीरीज कही भी गिल के बल्ले से नियमित रूप से रन नही निकले हैं. वहीं दूसरी तरफ टेस्ट क्रिकेट के पहले ही मैच में शानदार शतक जड़कर यशस्वी जायसवाल ने शुभमन गिल के स्थान पर अपना नाम आगे कर दिया है. कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट्स की माने तो शुभमन गिल को जल्द ही यशस्वी जायसवाल रिप्लेस कर देंगे.

वेस्टइंडीज दौरे पर शुभमन गिल का साधारण प्रदर्शन

शुभमन गिल को वेस्टइंडीज दौरे पर तीसरे नम्बर पर खिलाने का फैसला किया गया. शुभमन गिल पहले टेस्ट में सिर्फ 6 रन बनाए कैच आउट हो गए. वही दूसरे टेस्ट में वह पहली पारी में 10 और दूसरी पारी में 29 रन बना सके. टेस्ट के बाद एकदिवसीय सीरीज में भी शुभमन गिल फीके दिखे.

पहले वनडे में वह 7 और दूसरे वनडे में 35 रन बना सके. हालांकि तीसरे वनडे उन्होंने 85 रन बनाए और अपना फाॅर्म वापस करने का प्रयास किया, लेकिन ज्यादातर मौके पर वह फ्लाॅफ रहे जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि वह एशिया कप के प्लेइंग इलेवन में नही रहेंगे.

यह खिलाड़ी लेगा शुभमन गिल की जगह

शुभमन गिल का जगह लेने के लिए एक खिलाड़ी तैयार बैठा हुआ है. नाम है यशस्वी जायसवाल और काम है टीम को विस्फोटक शुरुआत देना.

यशस्वी जायसवाल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने इंटरनेशनल करियर का शुभारंभ किया. अपने पहले पारी में शतक जड़कर यशस्वी जायसवाल ने इतिहास रच दिया.

उन्होंने पहले टेस्ट में 171 रनों की शानदार पारी खेली. वही दूसरे वनडे में यशस्वी जासवाल ने पहले पारी में 57 तो दूसरी पारी में 38 रन बनाए, जिससे उनका टेस्ट फाॅर्मेट में जगह पक्का हो गया है.

अब अगर शुबमन का खराब प्रदर्शन जारी रहा तो उनके जगह पर टीम में यशस्वी जायसवाल को मौका जल्द ही दिया जाएगा.

ALSO READ: सानिया मिर्जा और शोएब मलिक का 13 साल में टूट गया रिश्ता, करीबी ने बताया तालाक की वजह