Placeholder canvas

Deodhar Trophy 2023: देवधर ट्रॉफी फाइनल में रोहित ने दिखाया विराट रूप, 8 चौके और 5 छक्के लगाने के बाद भी हारी रियान पराग की टीम

आज घरेलू क्रिकेट में देवधर ट्राॅफी का फाइनल खेला गया. फाइनल में साउथ जोन बनाम ईस्ट जोन का मैच हुआ. मैच में साउथ जोन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ जोन ने रोहित कुन्नूमल के शतक की मदद से 328 रन का स्कोर बनाया. जवाब में ईस्ट जोन सिर्फ 283 रन बना पाई और मैच 45 रन से हार गई.

रोहित ने दिखाया विराट रूप, साउथ जोन ने बनाए 328 रन

टाॅस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने आई साउथ जोन की शुरुआत शानदार रही. सलामी बल्लेबाज रोहित कुन्नूमल और मयंक अग्रवाल के बीच पहले विकेट के लिए 181 रन की साझेदारी हुई. मयंक अग्रवाल ने 83 गेंदो में 4 चौके की मदद से 63 रनों की पारी खेली. वही दूसरी तरफ रोहित कुन्नूमल ने 75 गेंदो में 11 चौके और 4 छक्के की मदद से 107 रनों की पारी खेली.

रोहित ने शतक लगाने के बाद विराट कोहली की स्टाइल में दर्शकों का अभिवादन किया, जिस पर लगातार चर्चा हो रही है. इसके बाद साउथ जोन के तरफ से नारायण जगदीश ने 54 तो अंबाती रायडू के भाई रोहित रायडू ने 26 रन बनाए, जिससे साउथ जोन ने पहले पारी में 328 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. ईस्ट जोन के तरफ से शाहबाज अहमद, रियान पराग और उत्कर्ष सिंह ने 2-2 विकेट चटकाए.

रियान पराग ने किया संघर्ष लेकिन टीम 45 रन से हारी

329 रनों के लक्ष्य का पिछा करने उतरी ईस्ट जोन की शुरुआत साधारण रही और सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन 1 और उत्कर्ष सिंह 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. हालांकि इसके बाद सुदीप कुमार और सौरभ तिवारी के बीच एक अच्छी साझेदारी हुई.

सुदीप 41 तो सौरभ 28 रन बनाकर आउट हुए. लेकिन टीम के लिए सबसे उपयोगी साझेदारी शानदार फाॅर्म में चल रहे रियान पराग और कुमार कुशाग्र के बीच हुई. कुमार कुशाग्र ने 58 गेंदो में 6 चौके और 3 छक्के की मदद से 68 रन बनाए.

वहीं रियान पराग ने 65 गेंदो में 8 चौके और 5 छक्के की मदद से 95 रनों की पारी खेली, लेकिन वाशिंगटन सुंदर ने साउथ जोन के लिए मैच खींचा और रियान पराग, कुमार कुशाग्र और सौरभ तिवारी को पवेलियन भेज अपने टीम को 45 रन से जीत दिला दी. इस तरफ से साउथ जोन देवधर ट्राॅफी का चैंपियन बना.

ALSO READ: एशिया कप से पहले भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, शुभमन गिल की जगह ये खिलाड़ी होगा टीम इंडिया का परमानेंट ओपनर