SHUBHMAN GILL TEAM INDIA

शुभमन गिल: भारत की मेजबानी में शुरु हुए वनडे विश्व कप 2023 का अंत ऑस्ट्रेलिया की जीत के साथ हो गया। रविवार को इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में कंगारुओं ने 6 विकेट से जीत दर्ज करते हुए छठवीं बार विश्व कप के टाइटल पर कब्जा जमाकर इतिहास रच दिया।

भारत साल 2003 में मिली हार का बदला लेने में नाकाम रहा। भारत की दिल तोड़ देने वाली शिकस्त पर अब शुभमन गिल का बयान आया है।

फाइनल मैच में फ्लॉप साबित हुआ भारत

बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए खिताबी मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुई। बल्लेबाजी के दौरान रोहित, विराट और केएल राहुल के अलावा टीम का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक विकेट पर टिक नहीं पाया। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 241 रनों का लक्ष्म थमाया।

इसके जवाब में कंगारुओं ने 43 ओवर में 4 विकेट खोकर टार्गेट हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया ने 46 गेंदों के शेष रहते हुए 6 विकेट से फाइनल में आसानी से जीत दर्ज की। खिताबी मुकाबले में मिली हार पर अब टीम इंडिया के स्टार युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने ट्वीट किया है। उन्होंने भारत की हार पर एक इमोशनल पोस्ट किया।

शुभमन गिल ने लिखा कि,

“लगभग 16 घंटे हो गए लेकिन अभी भी दर्द उतना ही है जितना पिछली रात हुआ था। कभी-कभी अपना सब कुछ देना पर्याप्त नहीं होता। हम अपने अंतिम लक्ष्य से पीछे रह गए लेकिन इस यात्रा में हर कदम हमारी टीम की भावना और समर्पण का प्रमाण रहा है। हमारे अविश्वसनीय प्रशंसकों के लिए, हमारे उतार-चढ़ाव में आपका अटूट समर्थन हमारे लिए बहुत मायने रखता है। यह अंत नहीं है, यह तब तक खत्म नहीं होगा जब तक हम जीत नहीं जाते। जय हिंद।”

टूर्नामेंट में शुभमन गिल का प्रदर्शन

गौरतलब है कि टीम इंडिया के युवा स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल ने फाइनल में सिर्फ 4 रन बनाए थे। उनके ऊपर रोहित शर्मा के साथ मिलकर भारत को अच्छी शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी थी। लेकिन वह ज्यादा देर तक विकेट पर टिक नहीं सके।

शुभमन गिल ने इस टूर्नामेंट में कुल 9 मैच खेले। शुरुआती दो मुकाबलों में डेंगू की वजह से उन्हें मौका नहीं मिला था। युवा सलामी बल्लेबाज ने 9 पारियों में 44.25 के औसत से 354 रन बनाए हैं।

ALSO READ: 3 खिलाड़ी जिन्हें रोहित शर्मा के कप्तानी से हटते ही हो जाएगी टीम इंडिया से छुट्टी