RAVINDRA-ROHIT

रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम इंडिया आज वनडे विश्व कप 2023 का फाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेल रही है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कंगारुओं को 241 रनों का टार्गेट दिया है। अब देखना ये होगा कि भारतीय टीम साल 2003 की हार का बदला लेने में कामयाब हो पाती है या नहीं।

बहरहाल, आज हम आपको 3 ऐसे खिलाड़ियों के विषय में बताएंगे जिनका रोहित शर्मा के कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद टीम इंडिया से पत्ता कट जाएगा।

मोहम्मद सिराज

तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज वनडे विश्व कप 2023 में भारत के लिए कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं। कई मैचों में वह टीम के लिए काफी महंगे साबित हुए हैं। आईपीएल 2023 के बाद से इस खिलाड़ी ने टीम इंडिया के लिए कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया है। एशिया कप में वह श्रीलंका के लिए काल साबित हुए थे।

फैंस को उम्मीद थी कि विश्व कप 2023 में भी सिराज ऐसा ही कारनामा करके दिखाएंगे लेकिन वह फ्लॉप साबित हुए। मोहम्मद सिराज ने भारत के लिए खेले 10 मैचों में 13 विकेट हासिल किए हैं। माना जा रहा है कि रोहित शर्मा के कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद इस गेंदबाज का टीम इंडिया से पत्ता कटना तय है।

शार्दुल ठाकुर

इस लिस्ट में दूसरा नाम बॉलिंग ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर का है। वनडे विश्व कप 2023 के लिए चुने गए भारतीय स्क्वॉड में उन्हें शामिल किया गया है। लेकिन वह फ्लॉप साबित हुए हैं। शार्दुल ना तो बल्ले से कुछ खास कमाल दिखा पाए और ना ही गेंदबाजी के दौरान वह विकेट चटका सके।

उन्होंने 3 मैचों में सिर्फ 2 विकेट हासिल किए। वह टीम इंडिया के लिए काफी महंगे साबित हुए। ऐसे में माना जा रहा है कि रोहित शर्मा के बाद शार्दुल ठाकुर का टीम में सेलेक्शन बहुत मुश्किल होगा।

सूर्यकुमार यादव

टी20 क्रिकेट में धमाल मचाने वाले धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव वनडे फॉर्मेट में फ्लॉप रहे हैं। वनडे विश्व कप 2023 में उनके बल्ले से रन निकलना तो दूर उन्हें विकेट पर संघर्ष करते देखा गया है। सूर्या टीम इंडिया के लिए सिरदर्द बन गए हैं। भारत के लिए 36 वनडे मैचों में सूर्या के बल्ले से 755 रन ही निकले हैं।

वहीं, वनडे विश्व कप 2023 में वे 5 मैचों में 100 रनों का भी आंकड़ा नहीं छू पाए हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि सिराज और शार्दुल की तरह सूर्या को भी वनडे फॉर्मेट से बाहर का रास्ता दिखाया जा सकता है।

ALSO READ: “हम जानते थे कि…” विश्व कप 2023 फाइनल हारते ही कप्तान रोहित शर्मा के इस बयान ने मचाई खलबली, क्या उन्हें पहले से पता था कि हारना है तय?