shreyas iyyer 1 - 1

भारत और श्रीलंका के बीच गुरुवार को वनडे विश्व कप 2023 का 33वां मुकाबला खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने 302 रनों के अंतर से जीत दर्ज कर प्वॉइंट्स टेबल में पहला स्थान हासिल कर लिया। भारतीय टीम के खाते में अब 14 अंक हो गए हैं। इस मुकाबले में दाएं हाथ के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने विस्फोटक प्रदर्शन किया।

उन्होंने घरेलू मैदान पर 82 रनों की आक्रामक पारी खेली। श्रीलंका के गेंदबाजों को निशाना बनाते हुए धाकड़ बल्लेबाज ने 146.42 के स्ट्राइक रेट से 3 चौके और 6 छक्के जड़े। उनकी इस पारी के दमपर टीम इंडिया का स्कोर 357 रनों तक पहुंचा।

शॉर्ट गेंद रही कमजोरी!

भारत और श्रीलंका के बीच खेले गए मुकाबले में श्रेयस अय्यर ने तूफानी पारी खेली। इस दौरान उन्होंने शॉर्ट गेंदों का भी सामना किया, जिनपर बल्लेबाज ने पुल शॉट खेले। मैच के बाद जब उनसे साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले को लेकर उनकी तैयारी पर सवाल किया गया तो वह भड़क गए।

दरअसल, श्रेयस अय्यर को न्यूजीलैंड के खिलाफ शॉर्ट गेंद पर आउट होते देखा गया था। ट्रेंट बोल्ट ने उन्हें 33 रनों के स्कोर पर चलता किया था। इससे पहले भी कई मैचों में गेंदबाजों को उनकी इस कमज़ोरी का फायदा उठाते देखा गया। अब टीम इंडिया 5 नवंबर को साउथ अफ्रीका से भिड़ेगी।

अफ्रीकी गेंदबाज अय्यर की इस कमजोरी का फायदा उठाने की कोशिश करेंगे। इसपर जब एक पत्रकार ने श्रेयस अय्यर से सवाल किया तो वह भड़क गए।

पत्रकार के सवाल पर भड़के श्रेयस अय्यर

पत्रकार ने पूछा कि, ‘दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अगले मैच के लिए आप कितने तैयार हैं क्योंकि हम जानते हैं कि वे शॉर्ट गेंदों में कितने अच्छे हैं।’

इस पर दाएं हाथ के बल्लेबाज ने जवाब दिया,

‘जब आप कहते हैं कि यह मेरे लिए एक समस्या है, तो आपका क्या मतलब है? मुझे परेशान किया? क्या आपने देखा है कि मैंने कितने पुल शॉट खेले हैं? ये सब माहौल आप लोगों ने बनाया है। मेरे ख्याल से मुझे शॉर्ट गेंद से कोई परेशानी नहीं है। यदि आप किसी गेंद को हिट करने का प्रयास कर रहे हैं, तो आपका आउट होना निश्चित है, चाहे वह शॉर्ट गेंद हो या ओवरपिच। अगर मैं दो या तीन बार बोल्ड हो जाऊं तो आप सभी कहेंगे कि, ‘ठीक है, वह इन-स्विंगिंग गेंद नहीं खेल सकता। अगर गेंद सीम कर रही है तो वह कट नहीं खेल सकता।’

ALSO READ: IND vs SL: शुभमन के जज्बे को सलाम, पूरी तरह से फिट नहीं होने के बावजूद किया बल्लेबाजी का फैसला और ठोक डाले 92 रन