mohammad shami gesture (1)

भारत और श्रीलंका के बीच गुरुवार को वनडे विश्व कप 2023 का 33वां मुकाबला खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने 302 रनों के अंतर से जीत दर्ज कर प्वॉइंट्स टेबल में पहला स्थान हासिल कर लिया। भारतीय टीम के खाते में अब 14 अंक हो गए हैं। इस मुकाबले में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने घातक गेंदबाजी की। उन्होंने एक बार फिर अपने नाम 5 विकेट हॉल किया।

शमी ने लिया एक और 5 विकेट हॉल

बता दें कि भारत बनाम श्रीलंका मैच में टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने घातक प्रदर्शन किया। सिराज, शमी और बुमराह की तिकड़ी ने विरोधी टीम के बल्लेबाजों को रौंदकर रख दिया। श्रीलंका का बल्लेबाजी क्रम 19.4 ओवर में 55 रनों के स्कोर पर सिमट गया। इस दौरान मोहम्मद शमी ने 5 विकेट हॉल लिया।

विश्व कप 2023 में ये उनका दूसरा फाइव विकेट हॉल है। इसी के साथ अब वह विश्व कप इतिहास में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। उनके नाम 45 विकेट हो गए हैं।

विश्व कप 2023 में मोहम्मद शमी ने अब तक सिर्फ तीन मैच खेले हैं। शुरुआती मुकाबलों में उन्हें बाहर बैठना पड़ा था। लेकिन जब उन्हें प्लेइंग 11 में मौका मिला तो उन्होंने इसका भरपूर फायदा उठाया। श्रीलंका के खिलाफ मोहम्मद शमी ने 5 विकेट हॉल लेकर हरभजन सिंह को भी पीछे छोड़ दिया।

कसुन रजिथा का विकेट लेने के बाद तेज गेंदबाज को अलग अंदाज में सेलिब्रेशन करते देखा गया। उन्हें गेंद को अपने सिर पर रखकर सेलिब्रेट करते देखा गया।

सिर पर गेंद रखकर क्यों किया शमी ने सेलिब्रेट?

श्रीलंका के खिलाफ मैच खत्म होने के बाद युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने मोहम्मद शमी के इस सेलिब्रेशन स्टाइल को लेकर बड़ा खुलासा किया। उन्होंने बताया कि तेज गेंदबाज का ये सेलिब्रेशन टीम इंडिया के बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे के लिए था। उनके सिर पर एक भी बाल नहीं हैं।

मैच के बाद शमी ने भी बॉलिंग कोच को 5 विकेट हॉल समर्पित किया। तेज गेंदबाज ने कहा कि,

“मैंने अपने 5 विकेट अपने गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे को समर्पित किए क्योंकि उन्होंने खराब दौर में मेरा साथ दिया और मेरे कौशल को बढ़ाया। मैंने उस तरह से जश्न मनाया क्योंकि उनके सिर पर बाल नहीं हैं।”

ALSO READ: IND vs SL: “ये सब तुम लोगों का बनाया हुआ है अब देख लिया…” श्रीलंका के खिलाफ मैच के बाद पत्रकार पर भड़के श्रेयस अय्यर