HASAN RAZA - 1

गुरुवार को भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच वनडे विश्व कप 2023 का रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस मैच में टीम इंडिया ने 302 रनों से शानदार जीत दर्ज की। इस टूर्नामेंट में ये टीम इंडिया की लगातार 7वीं जीत है। इसी के साथ रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम प्वॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर पहुंच गई है। टीम के खाते में 14 अंक हैं।

श्रीलंका को मिला 358 रनों का लक्ष्य

बता दें कि भारत और श्रीलंका (IND vs SL) के बीच खेले गए मैच में श्रीलंकाई टीम ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। भारत की शुरुआत इस मैच में कुछ खास नहीं हुई। टीम के कप्तान रोहित शर्मा 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद मोर्चा विराट कोहली (88) ने संभाला।

उन्होंने सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (92) के साथ 193 रनों पार्टनरशिप की। वहीं, श्रेयस अय्यर ने भी श्रीलंकाई गेंदबाजों की जमकर क्लास ली। इस दौरान श्रीलंका के तेज गेंदबाज दिलशान मदुशंका ने फाइव विकेट हॉल अपने नाम किया।

भारती गेंदबाजों के आगे झुके श्रीलंकाई बल्लेबाज

भारत द्वारा दिए गए 358 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम 19.4 ओवर में 55 रनों के स्कोर पर ध्वस्त हो गई। टीम को पहला झटका मोहम्मद सिराज ने दिया जिन्होंने लगातार तीन विकेट दिए।

इसके बाद बुमराह ने 1 विकेट चटकाया। वहीं, मोहम्मद शमी ने 5 विकेट हासिल किए और एक सफलता जडेजा को मिली। भारतीय गेंदबाजों ने श्रीलंका के बल्लेबाजी क्रम की जमकर बखिया उधेड़ी।

हसन रज़ा ने लगाया बड़ा आरोप

मालूम हो कि भारत बनाम श्रीलंका (IND vs SL) मैच में टीम इंडिया की शानदार जीत पाकिस्तान को बर्दाश्त नहीं हुई। दरअसल, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर हसन रज़ा ने एक टीवी शो के दौरान बीसीसीआई और आईसीसी पर बड़ा इल्ज़ाम लगाया। उन्होंने आरोप लगाया कि भारत की गेंदबाजी के दौरान गेंद बदल दी जाती है।

शो के एंकर ने कहा कि,

“इंडिया को जिस तरह का स्विंग और सीम मिल रहा है, ऐसा लग रहा है कि बॉल सीधे विकेट पर जा रही है। कहीं ऐसा तो नहीं कि गेंद के साथ कुछ गड़बड़ी की जा रही है?”

इसपर हसन रज़ा ने कहा कि,

“हां बिल्कुल, डीआरएस के फैसले भी बहुत ज्यादा इंडिया के फेवर में जा रहे हैं। ऐसा लग रहा है, शायद दूसरी पारी में गेंद बदल जाती है। शमी ने जब गेंद फेंका, तो मैथ्यूज़ देखते रह गए। ये क्या हो रहा गेंद के साथ। आईसीसी या बीसीसीआई जो गेंद दे रहा है, उसकी जांच होनी चाहिए।”

ALSO READ: IND vs SL: 5 विकेट हॉल लेने के बाद मोहम्मद शमी ने क्यों रखी सिर पर गेंद? मैच के बाद शुभमन गिल ने बताई वजह