Placeholder canvas

बीच IPL में भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका! वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल से बाहर हुआ ये धाकड़ खिलाड़ी, गेंदबाज खाते थें खौफ

भारतीय टीम के कई खिलाड़ी चोट की समस्या जूझ रहे हैं। इनमें टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर का भी नाम शामिल हैं। जो इस समय पीठ की समस्या से जूझ रहे हैं। वें इस चोट के कारण आईपीएल से भी हो गए हैं।

अब खबर आ रही है कि श्रेयस अय्यर जून में होने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल से भी बाहर हो गए हैं। जिसके बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि श्रेयस अय्यर को टीम में लौटाने में काफी समय लग सकता है।

पांच महीने के लिए बाहर हुए श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर पिछले काफी समय से पीठ की समस्या से जूझ रहे हैं। अब उनकी पीठ का ऑपरेशन होगा। जिसके कारण वह पांच महीने तक मैदान से बाहर रह सकते हैं। जिसके कारण उन्हें पांच महीने से मैदान से दूर रह सकते हैं। यही कारण है कि वह जून में आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन पाए हैं।

श्रेयस अय्यर की चोट को लेकर यहां खबर पीटीआई न्यूज एजेंसी ने दी। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई के एक सूत्र ने कहा, “वह विदेश में सर्जरी कराएंगे और कम से कम पांच महीने तक बाहर रहेंगे।” अय्यर को दिसंबर में भारतीय टीम के बांग्लादेश दौरे पर चोट लगी थी लेकिन वह उसके बाद कई मैचों में मैदान पर उतरे।

आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था आखिरी मैच

वही आपको बता दें कि श्रेयस अय्यर ने आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद में अपना आखिर अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था। उन्होंने मैच में फील्डिंग तो की थी लेकिन मैच के तीसरे दिन उनका दर्द काफी बढ गया। जिसके कारण वह मैच से बाहर हो गए और उन्हें एनसीए भेज दिया गया। जिसके बाद वह एकदिवसीय सीरीज से भी बाहर हो गए।

श्रेयस अय्यर के चोट के कारण आईपीएल से भी बाहर हो गए हैं। जिसके बाद श्रेयस अय्यर की जगह कोलकाता नाइट राइडर्स की फ्रेंचाइजी ने नितीश राणा को कप्तान बनाया है। वें टूर्नामेंट में पहली बार कप्तानी करते हुए नजर आ रहे हैं। हालांकि उनकी कप्तानी में केकेआर को 7 रनों से हार मिली है।

ALSO READ:IPL 2023: कौन होगा आईपीएल 2023 का फाइनलिस्ट, टॉम मूडी ने किया बड़ी भविष्यवाणी, ‘फाइनल के आस पास भी नहीं भटकेगी मुंबई इंडियंस’