SHOAIB AKHATAR ON TEAM INDIA

आईसीसी विश्व कप 2023 में भारतीय टीम ने अपना 6वां मैच इंग्लैंड के खिलाफ लखनऊ के इकाना स्टेडियम में खेला. जहां टॉस जीतकर इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. भारतीय टीम पहली बार इस टूर्नामेंट में पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी और भारत की शुरुआत बेहद खराब रही. भारत ने इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा के 87 और श्रेयस अय्यर एवं सूर्यकुमार यादव के पारी की बदौलत 229 रन बनाया.

भारत ने इंग्लैंड को मात्र 129 रनों पर किया आलआउट

भारत द्वारा दिए गये लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड टीम की शुरुआत भी बेहद खराब रही. भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने लगातार 2 गेंदों पर इंग्लैंड के 2 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई. इसके बाद मोहम्मद शमी ने भी 2 लगातार गेंदों पर इंग्लैंड को 2 बड़े झटके दिए. इन दोनों की शानदार गेंदबाजी की बदौलत 10 ओवर में इंग्लैंड अपने 4 विकेट गंवा चुकी थी.

इंग्लैंड की टीम इस सदमे से बाहर ही नहीं निकल सकी और पूरी टीम मात्र 129 रनों पर आलआउट हो गई. इंग्लैंड ने इस पुरे टूर्नामेंट में बेहद ही खराब प्रदर्शन किया है. भारतीय टीम की जीत में भारत के गेंदबाजों का महत्वपूर्ण योगदान रहा. भारत की जीत के बाद शोएब अख्तर ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर तारीफ की.

क्या मै भारतीय खिलाड़ियों से गाली गलौज करूं?: शोएब अख्तर

शोएब अख्तर ने भारत की जीत के बाद जी न्यूज से बात करते हुए कहा,

‘भारतीय टीम ने बेहद ही शानदार खेल दिखाया है. लेकिन इसको लेकर लोग कहेंगे कि मैं भारतीय टीम की तारीफ कर रहा हूं. मैं इस पर क्या बोलूं. क्या मैं गाली-गलौज करूं. मैं क्या कहूं. बुमराह ने अच्छी बॉलिंग नहीं की. बुमराह अच्छा फास्ट बॉलर नहीं है. जडेजा ने अच्छी गेंदबाजी नहीं की. कुलदीप ने बेकार प्रदर्शन किया. मुझे समझ नहीं आता लोग ये क्यों कहते हैं कि मैं भारत की तारीफ करता हूं. अगर कोई अच्छा खेलेगा तो उसकी तारीफ ही तो की जाएगी.’

शोएब अख्तर ने आगे कहा कि

‘मुझे नहीं नहीं इस समय भारतीय टीम को कोई टक्कर दे सकता है. भारत बहुत अच्छा क्रिकेट खेल रहा है. इस समय किसी भी टीम का भारत के सामने टिक पाना बेहद मुश्किल है.’

साउथ अफ्रीका के साथ होने वाले मैच को लेकर शोएब अख्तर ने कहा,

‘मुझे नहीं लगता साउथ अफ्रीका भारत को हरा पाएगा. अगर वो बहुत आउट क्लास खेलते हैं तो देखा जाएगा, लेकिन बेहद मुश्किल है.’

ALSO READ: विश्व कप 2023 में पाकिस्तान की लगातार हार के लिए भारत है जिम्मेदार: पाकिस्तानी कोच

Published on October 30, 2023 10:08 pm