AFGHANISTAN BEATS SRILANKA BY 7 WICKETS WC 23

महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे में आज दो एशियाई देश आपस में भिड़ रहे थे. एक तरफ श्रीलंकाई शेर थे तो दूसरे तरफ अफगानिस्तान के पठान. इस मैच में अफगानिस्तान ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले खेलने उतरी श्रीलंकाई टीम ने 241 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए.

इसके जवाब में अफगानिस्तान की टीम ने सिर्फ 3 विकेट खोकर इस लक्ष्य को प्राप्त कर लिया. विश्व कप में यह अफगानिस्तान की दूसरी जीत है.

श्रीलंकाई टीम का साधारण प्रदर्शन, स्कोरबोर्ड पर लगाए 241 रन

टाॅस गंवा कर पहले बल्लेबाजी करने आई श्रीलंकाई टीम की शुरुआत साधारण रही. सलामी बल्लेबाज करूणारत्ने सिर्फ 15 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद पथुम निसांका और कुसल मेंडिस ने 62 रनों की साझेदारी निभाई. निसांका ने 46 और कुसल मेंडिस ने 39 रन बनाया.

मीडिल ऑर्डर में समरविक्रमा ने 36, असलंका ने 22 और मैथ्यूज ने 23 रन बनाए. अंत में महेश तीक्ष्णा ने 29 रन बनाए जिससे श्रीलंका ने स्कोरबोर्ड पर 241 रन बनाए.

फजल हक का कहर, प्राप्त किए चार विकेट

अफगनिस्तान के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज फजलहक फारूकी रहे. फजल हक ने 10 ओवर में 34 रन देकर 4 विकेट चटकाए. अज़मतुल्लाह और राशिद को एक-एक विकेट मिला तो मुजीब उर रहमान ने 2 विकेट हासिल किए. अफगानी गेंदबाजों ने पूरे विश्व कप में कमाल का प्रदर्शन किया है.

अफगनिस्तान 7 विकेट से जीती

242 रनों के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए आई अफगानिस्तान की शुरुआत भी साधारण रही. सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए. लेकिन इसके बाद इब्राहिम जादरान ने 39 तो रहमत शाह ने 62 रन बनाए. इसके बाद कप्‍तान हशमतुल्लाह शहीदी और अज़मतुल्लाह उमरज़ई के बीच मैच जिताऊ साझेदारी हुई.

शहीदी ने 74 गेंदो में 2 चौके और एक छ्क्के की मदद से 58 रन बनाए, वहीं अज़मतुल्लाह ने 63 गेंदो में 6 चौके और 3 छक्के की मदद से 73 रन बनाए. इस तरह से अफगानिस्तान ने यह मैच 7 विकेट से जीत लिया.

ALSO READ: मैं गाली-गलौज करूं… जानिए ऐसा क्या हुआ जो भारतीय खिलाड़ियों से गाली गलौज की बात बोल गये शोएब अख्तर