SHOAIB AKHATAR ON TEAM INDIA

एशिया कप 2023 का 16वां संस्करण भारतीय टीम की जीत के साथ समाप्त हो गया। टीम इंडिया ने विरोधियों के खिलाफ दमदार प्रदर्शन किया और 8वीं बार इस ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम ने श्रीलंका को 50 रनों पर समेट दिया। इसके बाद भारतीय बल्लेबाजों ने 6.1 ओवर में लक्ष्य को हासिल कर 10 विकेट से ये मुकाबला अपने नाम किया।

शोएब अख्तर ने की टीम इंडिया की तारीफ

भारत ने एशिया कप 2023 में ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। इसपर अब पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने टीम इंडिया की तारीफ की है। उन्होंने कहा है कि रोहित की अगुवाई में टीम इंडिया ने दमदार प्रदर्शन किया है।

शोएब अख्तर ने कहा कि,

“रोहित शर्मा की कप्तानी में काफी सुधार हुआ है। वह और टीम प्रबंधन अब बड़े फैसले ले रहे हैं। मुझे उम्मीद नहीं थी कि भारत श्रीलंका को इस तरह हराएगा। यहां से देखें तो भारत वर्ल्ड कप में सबसे खतरनाक टीम बन सकती है। लेकिन मैं किसी भी टीम को खारिज नहीं कर रहा हूं क्योंकि भारतीय उपमहाद्वीप की सभी टीमें बहुत मजबूत हैं।”

मोहम्मद सिराज ने जीता दिल

एशिया कप 2023 के फाइनल मैच में भारत को जीत दिलाने में तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का अहम योगदान रहा। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ घातक गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट हासिल किए। सिराज ने एक ओवर में 4 विकेट लेकर नया रिकॉर्ड बना लिया।

इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। लेकिन सिराज ने ये अवॉर्ड ग्राउंड स्टाफ को दे दिया। इसके साथ उन्होंने मिलने वाली धनराशि को भी उन्हें गिफ्ट कर दिया। इसको लेकर भी शोएब अख्तर ने सिराज की तारीफ की है।

दिग्गज क्रिकेटर ने कहा कि,

“बहुत बढ़िया काम किया सिराज। तुमने भारत को जीत दिलाने में मदद की। और तुमने ग्राउंड स्टाफ को धनराशि दे दी।”

बाकी टीमों को रहना होगा सावधान…

गौरतलब है कि एशिया कप 2023 के बाद अब टीम इंडिया की नज़र आगामी विश्व कप पर है। उम्मीद है कि भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में घरेलू कंडीशंस का फायदा उठाकर जीत हासिल करने में कामयाब होगी। इसको लेकर अब शोएब अख्तर ने बाकी टीमों को चेतावनी दी है।

अख्तर ने आगे कहा कि,

“भारतीय टीम वर्ल्ड कप में बढ़े हुए आत्मविश्वास के साथ जा सकती है। इस टूर्नमेंट की शुरुआत में भारतीय टीम फेवरिट नहीं थी। लेकिन अब मुझे लगता है कि यह प्रदर्शन सिर्फ पाकिस्तान ही नहीं बल्कि बाकी टीमों के लिए भी चिंता का सबब है। भारत ने वर्ल्ड कप से पहले अपने खेल से प्रभावित किया है। उन्होंने सभी जरूरी चीजों पर काम किया है।”

ALSO READ: Asia Cup 2023 जीत के बाद रोहित शर्मा ने थमाई इस शख्स को ट्रॉफी! जानिये कौन है ये मिस्ट्री मैन