Placeholder canvas

Asia Cup 2023 जीत के बाद रोहित शर्मा ने थमाई इस शख्स को ट्रॉफी! जानिये कौन है ये मिस्ट्री मैन

एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) का समापन भारत की जीत के साथ हो गया। रविवार को श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया ने 10 विकेट से ऐतिहासिक जीत दर्ज कर 7वीं बार इस टाइटल पर कब्जा जमा लिया। रोहित शर्मा की अगुवाई में उतरी टीम इंडिया ने फाइनल मैच में श्रीलंका को कड़ी टक्कर दी।

मोहम्मद सिराज की घातक गेंदबाजी के दमपर भारतीय टीम ने विरोधियों के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की। भारत की इस जीत का जश्न धूमधाम से मनाया गया। इस बीच एक मिस्ट्री मैन एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) की ट्रॉफी के पास खड़ा दिखाई दिया। हर कोई जानना चाहता है कि आखिर ये शख्स कौन है?

कौन है ये मिस्ट्री मैन?

बता दें कि एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) की जीत के बाद टीम इंडिया के साथ हाथ में ट्रॉफी लिए दिखने वाला शख्स कोई और नहीं बल्कि भारतीय टीम के स्टाफ मेंबर राघवेंद्र रघु हैं। राघवेंद्र रघु टीम इंडिया का लंबे वक्त से हिस्सा हैं। साल 2011 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर रघु बतौर थ्रोडाउन स्पेशलिस्ट नज़र आए थे।

इसके बाद उन्होंने 2014 में वापसी की और तब से टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ का हिस्सा बन गए। उन्हें महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर और पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ की सिफारिश पर टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ में बतौर थ्रोडाउन स्पेशलिस्ट शामिल किया गया था। दोनों ने बेंगलुरु में रघु का सामना किया था।

भारत को मिला 51 रनों का मामूली लक्ष्य

बात करें एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) के फाइनल मैच की तो टॉस जीत कर श्रीलंकाई कप्तान दसुन शनाका ने पहले बल्लेबाज़ी का फ़ैसला किया। लेकिन टीम महज़ 50 रन के स्कोर पर ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और केवल 15.2 ओवर तक ही बल्लेबाज़ी कर सकी।

मोहम्मद सिराज ने 7 ओवर में एक मेडन ओवर के साथ महज़ 21 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए तो वहीं स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और स्ट्राइक पेसर जसप्रीत बुमराह ने क्रमशः 3 और 1 विकेट अपने नाम किए।

बाद में चेज़ करते हुए भारत के लिए इशान किशन और शुभमन गिल की सलामी जोड़ी ने सिर्फ़ 6.1 ओवर में 51 रन बना कर लक्ष्य को हासिल कर लिया और भारत को एशिया कप के खिताबी मुक़ाबले में 10 विकेट की ऐतिहासिक जीत दर्ज की।

ALSO READ: “खींचकर एक थप्पड़ मारना चाहिए…” भारतीय टीम के एशिया कप चैंपियन बनने पर ये क्या बोल गए सुनील गावस्कर?