Placeholder canvas

विश्व कप 2023 के बाद ऑस्ट्रेलिया सीरीज से भी बाहर हुए हार्दिक पांड्या, ये खिलाड़ी लेगा भारत के टी20 कप्तान की जगह

भारत की मेजबानी में वनडे विश्व कप 2023 का आयोजन हो रहा है। आज टीम इंडिया मुंबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला सेमीफाइनल मैच खेल रही है। इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। इस मैच में जीत हासिल कर भारत फाइल में जगह बनाने में कामयाब होगा।

वनडे विश्व कप 2023 के बाद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज खेलती नज़र आएगी। 23 नवंबर को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज होगा। इस सीरीज से पहले टीम इंडिया को हार्दिक पांड्या के रुप में एक बार फिर झटका लग सकता है।

चोट की वजह से बाहर हुए थे हार्दिक पांड्या

बता दें कि टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या टखने की चोट से इस वक्त परेशान चल रहे हैं। विश्व कप के दौरान बांग्लादेश के खिलाफ एक मैच में वह चोटिल हो गए थे, जिसकी वजह से उन्हें मैदान छोड़कर जाना पड़ा था। बाद में उनके टूर्नामेंट से बाहर होने की खबर आई थी।

अब हार्दिक पांड्या को लेकर बड़ा अपडेट सामने आ रहा है। बताया जा रहा है कि 23 नवंबर से शुरु होने जा रही भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज में स्टार ऑलराउंडर की वापसी मुश्किल है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लग सकता है भारत को तगड़ा झटका

दरअसल, हार्दिक पांड्या की हेल्थ को लेकर अब तक कोई ऑफिशियल अपडेट सामने नहीं आया है। ऐसे में माना जा रहा है कि उनकी हालत में अब तक सुधार नहीं हो सका है। स्टार क्रिकेटर को रिकवर करने में अभी थोड़ा और वक्त लगेगा। ये टीम इंडिया के लिए बहुत बड़ा झटका है।

अब सवाल ये उठता है कि धाकड़ ऑलराउंडर की जगह किस खिलाड़ी को टीम मैनेजमेंट हार्दिक पांड्या की जगह टीम में शामिल कर सकते हैं? इसका सीधा जवाब शिवम दुबे हैं।

इस खिलाड़ी पर भरोसा जता सकते हैं अजित अगरकर

गौरतलब है कि भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा। विश्व कप के तुरंत बाद शुरु होने वाली इस सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी जैसे प्लेयर्स को आराम दिया जाएगा। वहीं, टीम मैनेजमेंट युवाओं को मौका देगा।

उम्मीद है कि हार्दिक पांड्या की जगह सेलेक्टर्स शिवम दुबे पर भरोसा जता सकते हैं। ये खिलाड़ी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में माहिर है। शिवम दुबे ने भारत के लिए 18 टी0 मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने 152 रन और 6 विकेट हासिल किए हैं।

IND vs AUS सीरीज का शेड्यूल

पहला टी20 – 23 नवंबर: विशाखापत्तनम

दूसरा टी20 – 26 नवंबर: तिरुवनंतपुरम

तीसरा टी20 मैच – 28 नवंबर: गुवाहाटी

चौथा टी20 मैच – 1 दिसंबर: नागपुर

पांचवां टी20 मैच – 3 दिसंबर: हैदराबाद

IND vs AUS सीरीज के लिए संभावित टीम इंडिया

यशस्वी जयसवाल, ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, रियान पराग, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल।

ALSO READ: “कौन सा नशा करता है? मुझे गर्व है मै भारतीय हूँ और…” इंजमाम उल हक के इस्लाम कबूल करने वाले बयान पर हरभजन सिंह ने लगाई फटकार