Placeholder canvas

रातों-रात धोनी के इस खिलाड़ी की चमकी किस्मत, 3 साल बाद टीम इंडिया के लिए खेलेगा मैच, अजित अगरकर ने बनाया करियर

भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला डोमिनिका में समाप्त हो चुका है। इस मुकाबले को जहां टीम इंडिया ने पारी और 141 रनों से तीसरे दिन ही जीत लिया है तो वहीं सीबीज बीसीसीआई ने एशियाई खेलों के लिए टीम इंडिया का ऐलान किया है। जहां कई सारे युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है। इन युवा खिलाड़ियों में आई पी एल 2023 में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को भी जगह दी गई है। लेकिन इस बीच एक ऐसे खिलाड़ी को जगह दी गई है। जिसने 3 साल पहले भारत के लिए अपना आखिरी मुकाबला खेला था।

इस खिलाड़ी की हुई चांदी

दरअसल हम जिस भारतीय खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि शिवम दुबे जिसे अजीत आगरकर की अध्यक्षता वाली बीसीसीआई की सिलेक्शन कमेटी ने 15 सदस्य टीम में जगह दी है। बता दें कि ऋतुराज गायकवाड की कप्तानी में ऑलराउंडर खिलाड़ी को शामिल किया गया है। शिवम दुबे ने भारत के लिए अपना आखिरी मुकाबला साल 2020 में खेला था। लेकिन आईपीएल के सीजन में शानदार प्रदर्शन के चलते उन्हें टीम में शामिल किया गया है।

शिवम दुबे का क्रिकेट करियर

साल 2019 में भारत के लिए डेब्यू करने वाले शिवम दुबे ने 13 टी20 मुकाबले खेलते हुए जहां 105 रन बनाकर के 5 विकेट लिए हैं। वही इस खिलाड़ी ने आईपीएल में शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाया है। आईपीएल के पिछले सीजन में खिलाड़ी ने 16 मुकाबले खेलते हुए 418 रन बनाए थे। बीसीसीआई ने खिलाड़ी के शानदार खेल को देखते हुए उन्हें एशियन गेम्स की टीम में मौका दिया है।

एक नजर एशियन गेम्स के लिए भारतीय टीम पर

ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जीतेश शर्मा (विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, शिवम मावी, शिवम दुबे और प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर).

Read More : वेस्टइंडीज पर जीत के बाद Team India को हो सकता है बड़ा फायदा, ICC WTC POINT TABLE में नंबर 2 बन सकती है टीम