Placeholder canvas

वेस्टइंडीज दौरे पर जगह न मिलने से मायूस रिंकू सिंह की खुली किस्मत, चयनकर्ताओं ने इस टीम में दिया जगह, देखे पूरी टीम

इंडियन सीनियर क्रिकेट टीम(Indian Senior Cricket Team) वेस्टइंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैच की सीरीज खेल रही है। घरेलू क्रिकेट में देवधर ट्रॉफी का आयोजन 24 जुलाई से 3 अगस्त तक होगा। आईपीएल 2023 में अपनी बल्लेबाजी से सबको प्रभावित करने वाले रिंकू सिंह को वेस्टइंडीज में खेलने का मौका नहीं मिला। उन्हें देवधर ट्रॉफी के लिए सेंट्रल जोन की टीम में शामिल किया गया है ।

यह खिलाड़ी बना कप्तान

देवधर ट्रॉफी में सेंट्रल जोन का कप्तान आईपीएल में खेल चुके हैं। और वह कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते थे। उनका नाम वेंकटेश अय्यर है। वेंकटेश अय्यर(Venkatesh Iyer) को आईपीएल 2023 में शानदार प्रदर्शन करने के लिए काफी सराहा गया था।

ऐसे में अब वह कप्तान बन चुके हैं। वेंकटेश ने 2023 आईपीएल मैं शतक जड़ा था और वह केकेआर के लिए ब्रैंडन मैकुलम के बाद  शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बने।वहीं अनिकेत चौधरी को कप्तान बनाया गया है।

इन प्लेयर्स की लगी लॉटरी

देवधर ट्रॉफी के लिए सेंट्रल जोन की टीम से रिंकू, शिवम, मोहसीन ,आकाश को जगह मिली है तो वहीं रिंकू देवधर ट्रॉफी में अच्छा प्रदर्शन करते हैं। उन्हें आयरलैंड दौरे के लिए इंडियन टीम में जगह मिल सकती है।

आईपीएल 2023 में केकेआर के लिए उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया था। टीम के लिए वह बड़े फिनिशर बनकर उभरे थे। वहीं आईपीएल में 14 मैचों में 474 रन बनाए जिसमें चार अर्धशतक है।

देवधर ट्रॉफी की टीम

देवधर ट्रॉफी में  वेंकटेश अय्यर(Venkatesh Iyer) कप्तान की भूमिका निभाएंगे। वहीं माधव कौशिक, शिवम चौधरी, यश कोठारी ,यश दुबे ,रिंकू सिंह, आर्यन सुयाल, उपेंद्र यादव ,करण शर्मा एनके चौधरी ,मोहसिन खान आकाश मधवाल हिस्सा लेंगे। देवधर ट्रॉफी में  अनिकेत चौधरी उपकप्तान रहेंगे।

ये भी पढ़ें-यशस्वी जायसवाल ने डेब्यू मैच में ही खत्म कर दिया इस खिलाड़ी का करियर, अब टीम इंडिया में वापसी होगी नामुमकिन