Placeholder canvas

ओपनिंग करते हुए शतक लगाकर Yashasvi Jaiswal ने बर्बाद किया इन 2 खिलाड़ियों का करियर, अब कभी नहीं होगी टीम में वापसी

भारत और वेस्टइंडीज के बीच चल रहे पहले टेस्ट मैच में यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया गया, जिन्होंने अपने बल्ले से वही कमाल दिखाया है जिनकी उम्मीद की जा रही थी. पहले टेस्ट मैच में 350 गेंदो पर यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने 143 रन बनाए और अभी भी क्रीज पर मौजूद है.

अगर यशस्वी जयसवाल अपने डेब्यु टेस्ट मैच में दोहरा शतक लगाते हैं तो फिर यह उनके लिए एक ऐतिहासिक डेब्यू हो सकता है. इस बीच देखा जाए तो इस खतरनाक पारी के दम पर उन्होंने टीम इंडिया के एक खिलाड़ी का करियर बर्बाद कर दिया है.

इस खिलाड़ी का बर्बाद किया करियर

हम टीम इंडिया के जिस खिलाड़ी की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं केएल राहुल हैं जो आईपीएल में चोटिल होने के चलते इस वक्त टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. हालांकि देखा जाए तो यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) जिस तरह से खतरनाक फॉर्म में नजर आ रहे हैं ऐसे में केएल राहुल की वापसी इतनी भी आसान नहीं होगी.

इस वक्त शुभमन गिल नंबर 3 पर भारतीय टेस्ट टीम में खेल रहे हैं. ऐसे में केएल राहुल के लिए सारे दरवाजे बंद हो चुके हैं. यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने जिस तरह पहले ही डब्ल्यू मैच में कमाल दिखाया है ऐसे में अब वह परमानेंट ओपनर भी बन सकते हैं.

टीम इंडिया के लिए साबित होंगे एक्स फैक्टर

ऋषभ पंत की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया को काफी लंबे समय से एक बाएं हाथ के बल्लेबाज की जरूरत थी और यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) के आने के बाद टीम इंडिया की ये कमी पूरी हो चुकी है.

यही वजह है कि अब धीरे-धीरे यह खिलाड़ी हर फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए ओपनिंग करने की ओर आगे बढ़ रहे हैं, जो एक ओपनर बल्लेबाज के साथ-साथ मिडिल ऑर्डर में भी बल्लेबाजी करने की काबिलियत रखते हैं.

ALSO READ: यशस्वी जायसवाल ने डेब्यू मैच में ही खत्म कर दिया इस खिलाड़ी का करियर, अब टीम इंडिया में वापसी होगी नामुमकिन