Placeholder canvas

शिखर धवन ने चुने वो 5 खिलाड़ी जो वर्ल्ड कप 2023 में बन सकते हैं ‘मैन ऑफ़ द टूर्नामेंट’ नंबर 1 हर बार लगाता है रनों का अंबार

by Manika Paliwal
SHIKHAR DHAWAN MAN OF THE SERIES

भारत की मेजबानी में साल वनडे वर्ल्ड कप का आयोजन किया जा रहा है। जिसके लिए सभी देश जोरों-शोरों से इसकी तैयारी में लगे हुए हैं। वहीं भारतीय क्रिकेट टीम भी 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप जीतने के लिए टीम इंडिया लगातार मेहनत कर रही है।

इस बीच भारत के अनुभवी खिलाड़ी शिखर धवन ने 5 खिलाड़ियों के नाम बता दिए हैं। जो वर्ल्ड कप 2023 में जीत सकते है मैन ऑफ द टूर्नामेंट का ख़िताब।

रोहित शर्मा

दरअसल धवन ने 5 खिलाड़ियों की लिस्ट में दो भारतीय खिलाड़ियों का नाम भी लिया है। जिसमें उन्होंने रोहित शर्मा और विराट कोहली को इस लिस्ट में जगह दी है। बता दें कि रोहित ने साल 2019 के वर्ल्ड कप में पांच शतक लगाए थे । जिस वजह से टीम में इस खिलाड़ी को जगह दी गई ।

विराट कोहली

आईसीसी के हवाले से विराट कोहली को निश्चित रूप से पहले नंबर पर बताया था। वह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है और पागलों की तरह बनाते हैं उन्होंने आईसीसी टूर्नामेंट और विपक्षीय सीरीज में बहुत सारे रन भी बनाएं हैं।

राशिद खान

धवन ने अपनी इस लिस्ट को आगे बढ़ाया और तीसरा नाम राशिद खान का लिया। उन्होंने कहा कि

“अफगानिस्तान के स्टार स्पिनर राशिद खान भारत में होने वाले वर्ल्ड कप 2023 में धमाल मचा सकते हैं।”

धवन ने कहा कि

“मेरे चौथे खिलाड़ी राशिद खान होंगे और इसका कारण उनका रहस्यमयी गेंदबाजी एक्शन है। मुझे यकीन है कि वह भारत में बहुत-बहुत प्रतिभाशाली प्रदर्शन करेंगे और कई सारे खिलाड़ियों के विकेट भी चटकाएंगे।”

मिचेल स्टार्क

धवन ने अपनी इस लिस्ट में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को भी जगह दी है। जो 2019 वर्ल्ड कप में 27 विकेट के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट वाले गेंदबाज थे।

मिचेल ने अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित करने में कामयाब रहे हैं, जिस वजह से धवन ने इस खिलाड़ी का चयन टीम इंडिया में किया गया है।

कगिसो रबाडा

धवन ने इस लिस्ट में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा को चुना है। कगिसो रबाडा के पास अतिरिक्त उछाल है। जो बल्लेबाजों को काफी परेशान करने की क्षमता रखती है।

इसी वजह से शिखर धवन ने उनका चयन इस लिस्ट में शामिल किया गया है। कगिसो रबाडा को शामिल करने की वजह और भारत दौरे पर उनका प्रदर्शन है।

ALSO READ: Asia Cup 2023: इस धुरंधर के बिना ही पाकिस्तान पहुंची टीम, एशिया कप से पहले टीम को लगा जोरदार झटका

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00