Placeholder canvas

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारत की C टीम की घोषणा, इन 15 खिलाड़ियों के साथ जाएगा भारत!

भारतीय टीम के लिए ये साल काफी ज्यादा व्यस्त होने वाला है। टीम को वनडे वर्ल्ड कप खेलने के बाद साउथ अफ्रीका दौरे पर भी जाना है। साउथ अफ्रीका दौरे पर टीम इंडिया को तीन मैचों की T20 तीन मैचों की वनडे और दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। पहले T20 सीरीज खेली जाएगी।

हालांकि यह सीरीज युवा खिलाड़ियों के लिए काफी ज्यादा अहम होने वाली है। आपको साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की T20 सीरीज के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम कैसी होगी यह बताते हैं।

ऋतुराज गायकवाड़ संभाल सकते हैं टीम की कमान

भारत को इस साल के आखिरी में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे तीन मैचों की T20 और दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। T20 सीरीज के लिए भारतीय टीम के कमान ऋतुराज गायकवाड़ को सौपीं जा सकती है।

बता दें कि इस टीम में तिलक वर्मा, यशस्वी जायसवाल जैसे उभरते हुए सितारों को भी मौका मिल सकता है। वहीं वाशिंगटन सुंदर जैसे ऑलराउंडर खिलाड़ियों को भी टीम में शामिल किया जा सकता है।

रिंकू सिंह को भी मिल सकता टीम में मौका

बता दे कि आईपीएल 2023 में केकेआर की तरफ से शानदार गेंदबाजी करने वाले रिंकू सिंह का चयन साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की T20 सीरीज में किया जा सकता है।

हाल ही में खेली गयी आयरलैंड सीरीज में भी खिलाड़ी ने शानदार खेल का प्रदर्शन दिखाया और भारत की जीत में अहम योगदान दिया। जिसके चलते ऐसा माना जा रहा हैं कि इस खिलाड़ी को भी मौका मिल सकता है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया की 15 सदस्यीय टीम

ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, रवि बिश्नोई, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, शिवम मावी, शिवम दुबे, प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर)

ALSO READ: Asia Cup 2023: इस धुरंधर के बिना ही पाकिस्तान पहुंची टीम, एशिया कप से पहले टीम को लगा जोरदार झटका