Placeholder canvas

‘मैन ऑफ द मैच’ ही नहीं शार्दुल ठाकुर पर हुई इन 3 अवार्ड की बारिश, लार्ड ठाकुर ने बताया कैसे मारा इतना छक्का

by Nihal Mishra
शार्दुल ठाकुर

इस आईपीएल में पहली बार एकतरफा मैच देखा गया. यह आईपीएल का 9 वां मैच था. इस मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी का फ़ैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने शार्दुल ठाकुर के अर्धशतक की मदद से 204 रन का स्कोर बनाया था. जिसके जवाब में रायल चैलेंजर्स बैंगलोर ने सिर्फ 123 रन बना सकी और मैच 81 रन से हार गई. मैच में अपने कैरियर का पहला अर्धशतक लगाने वाले पूर्व शार्दुल ठाकुर को मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड मिला.

क्या कहा शार्दुल ठाकुर ने

मैन ऑफ द मैच रहे शार्दुल ठाकुर ने पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में कहा कि,

‘मुझे यह भी नहीं पता कि यह कहां से आया लेकिन उस समय के स्कोरकार्ड को देखकर सभी को लगता था कि हम संघर्ष कर रहे हैं. लेकिन आपका अवचेतन मन हावी हो जाता है. उच्च स्तर पर ऐसा करने के लिए आपके पास कौशल भी होना चाहिए, लेकिन हम नेट्स में भी कड़ी मेहनत करते हैं. एक समय ऐसा आता है जब हम इसे नेट्स में स्लॉग कर सकते हैं. कोचिंग स्टाफ थ्रोडाउन करता है और हमें रेंज-हिटिंग का विकल्प देता है.

और आप पिचों को जानते हैं – वे हमेशा बल्लेबाजों के अनुकूल होती हैं, है ना? सुयश ने असाधारण रूप से अच्छी गेंदबाजी की, और हम सुनील और वरुण की गुणवत्ता को जानते हैं. वे मजे करते हैं, विकेट लेते हैं. यह एक उत्तम दिन था.’

टाॅप क्लास की रही केकेआर की गेंदबाजी

205 रन के लक्ष्य का पिछा करने आई रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की शुरुआत बढ़िया रही. लेकिन इसके बाद कुछ ही में देर बाद सुनिल नारायण ने विराट कोहली को 21 रन पर और वरूण चक्रवर्ती ने फाॅफ डु प्लेसिस को 23 रन पर आउट कर आरसीबी को दबाव में डाल दिया. इसके बाद आरसीबी के एक के बाद एक विकेट गिरते रहे और मैच केकेआर ने आसानी से जीत लिया. कोलकाता नाइट राइडर्स के तरफ से स्पिनर्स ने शानदार प्रदर्शन किया. सुनिल नारायण को 2, वरूण चक्रवर्ती को 4 और सुयश शर्मा को 3 विकेट प्राप्त हुआ.

ALSO READ:RCB vs KKR: आज होगी कोलकाता नाइट राइडर्स और राॅयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच भिड़ंत, दोनों टीम की ऐसी होगी ओपनिंग जोड़ी

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00