rohit ishan

आज भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है. यह मैच गुवाहाटी के बारसापारा में खेला जा रहा है. इस मैच में श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने टाॅस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने सभी को चौंकाते हुए सलामी बल्लेबाज ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा है.

दोहरा शतक जड़कर भी बाहर हैं ईशान

विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने अपने अंतिम एकदिवसीय मैच में शानदार दोहरा शतक जड़ा था. ईशान किशन ने 131 गेंदो में 24 चौके और 10 छक्के की मदद से 210 रनों की पारी खेली थी.

दोहरा शतक के बाद भी ईशान किशन को पहले एकदिवसीय से बाहर कर दिया गया है. इस वजह से क्रिकेट फैंस भारतीय टीम मैनेजमेंट और कप्तान रोहित शर्मा पर बहुत भड़के हुए हैं. फैंस अपनी नाराज़गी सोशल मीडिया पर दर्ज करा रहे हैं.

ALSO READ: रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस से छुट्टी कर सकते हैं ये 3 खिलाड़ी, बन सकते हैं नीता अंबानी की टीम के नए कप्तान

फैंस हैं नाराज

ALSO READ: IPL 2023 से बाहर होने के बावजूद भी Rishabh Pant को मिलेंगे पूरे 21 करोड़, जानिए कैसे?

रोहित शर्मा ने पहले ही कर दिया था साफ

सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित का साथी कौन बनेगा इस सवाल पर रोहित शर्मा ने कहा कि,

‘ईशान किशन और शुभमन गिल दोनों ने वाकई अच्छा किया है. लेकिन यह उचित है कि हम गिल को अच्छा प्रदर्शन करने का मौका दें. हाल के मैचों में गिल ने काफी रन बनाए हैं. वही ईशान ने दोहरा शतक लगाया. मुझे पता है कि दोहरा शतक बनाने के लिए क्या करना पड़ता है. यह एक बड़ी उपलब्धि है. लेकिन सिर्फ उन लोगों के प्रति ईमानदार और निष्पक्ष रहने के लिए जिन्होंने इससे पहले वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है. यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हम ईशान की भूमिका नहीं निभा पाएंगे, लेकिन पिछले 8-9 महीनों में जिस तरह से चीजें हुई हैं, उसे देखते हुए गिल को रन देना उचित है. उन्होंने उस स्थिति में बहुत अच्छा काम किया है. ईशान बहुत दुर्भाग्यशाली है.’

ALSO READ: श्रीलंका ने टाॅस ने जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, रोहित शर्मा ने लिया चौकाने वाला फैसला, प्लेइंग 11 से मैच विनर खिलाड़ी बाहर