mark wood lucknow super giants
मार्क वुड

Lucknow Super Giants: आईपीएल 2024 (IPL 2024) की शुरुआत के पहले ही हर फ्रेंचाइजी अपनी टीम को और भी मजबूत करने की कोशिस में लगी हुई है. केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी वाली लखनऊ सुपर जायंटस (Lucknow Super Giants) की गेंदबाजी पिछले साल आईपीएल में बेहद कमजोर रही थी. लखनऊ सुपर जायंटस के पास मार्क वुड (Mark Wood) जैसा तेज गेंदबाज मौजूद था, लेकिन उन्होंने बीच आईपीएल (IPL) निजी कारणों की वजह से टीम का साथ छोड़ दिया था, जिसके बाद टीम इस बार अपने गेंदबाजी आक्रमण को मजबूत करने में जुटी हुई है.

लखनऊ सुपर जायंटस (Lucknow Super Giants) की स्पिन गेंदबाजी तो मजबूत है, लेकिन तेज गेंदबाजी में टीम थोड़ी कमजोर नजर आ रही थी. बतौर स्पिनर लखनऊ सुपर जायंटस (Lucknow Super Giants) के पास रवि बिश्नोई (Ravi Bishnoi) और अमित मिश्रा (Amit Mishra) जैसे दिग्गज मौजूद हैं, लेकिन इस बार टीम अपने तेज गेंदबाजी को भी मजबूत कर आईपीएल जीतने की प्रबल दावेदार बनना चाहती है.

मार्क वुड के जगह इस खिलाड़ी को Lucknow Super Giants ने जोड़ा साथ

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के अनुसार ईसीबी ने अपने कार्यभार को प्रबंधित करने के लिए केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ी वुड को आईपीएल 2024 में खेलने की अनुमति नहीं दी है, क्योंकि जून में टी20 विश्व कप होना है और इंग्लैंड घरेलू समर में टेस्ट के लिए वेस्टइंडीज और श्रीलंका की मेजबानी करेगा.

हाल ही में, ईसीबी ने जोफ्रा आर्चर को आईपीएल 2024 की नीलामी का हिस्सा लेने से रोक दिया था, क्योंकि बोर्ड टी20 विश्व कप से पहले कोई रिस्क नहीं लेना चाहता है. अब जब मार्क वुड ने आईपीएल 2024 से अपना नाम वापस ले लिया तो लखनऊ सुपर जायंटस ने उनके जगह वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शमर जोसेफ (Shamar Joseph) को अपनी टीम में शामिल कर लिया है.

शनिवार को आईपीएल के एक बयान में कहा गया कि वह 3 करोड़ रुपये में सुपर जायंटस का हिस्सा होंगे. वहीं मार्क वुड को फ्रेंचाइजी ने 7 करोड़ में अपने साथ जोड़ा था.

गाबा में शमर जोसेफ ने वेस्टइंडीज को दिलाई थी ऐतिहासिक जीत

बता दें कि हाल ही में जोसेफ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वेस्टइंडीज के लिए टेस्ट डेब्यू किया था. टेस्ट क्रिकेट में अपनी पहली ही गेंद पर स्टीव स्मिथ को आउट किया था, उस मैच में वेस्टइंडीज एडिलेड में हार गया था.

गाबा में चोटिल होने के बावजूद जोसेफ ने 7 विकेट लेकर तहलका मचा दिया था और वेस्टइंडीज को दूसरे टेस्ट में आठ रन से जीत दिलाई थी, जो 1997 के बाद यह वेस्टइंडीज की ऑस्ट्रेलिया में पहली टेस्ट जीत थी.

ALSO READ: ‘मेरा बेटा जोरू का गुलाम…’ Ravindra Jadeja के पिता ने अपने और बेटे-बहू पर लगाए संगीन आरोप, कहा दोनों ही….