Placeholder canvas

आईसीसी विश्व कप 2023 से बाहर होने के बाद शाकिब अल हसन ने बताया कौन सी 3 टीमें जीत सकती है ख़िताब, इस टीम को बताया प्रबल दावेदार

बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के बीच मंगलवार को वनडे विश्व कप 2023 का जबरदस्त मुकाबला खेला गया। इस मैच में  दक्षिण अफ्रीका ने एकतरफा अंदाज में जीत दर्ज की। बांग्लादेश को इस मैच में 149 रनों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। विश्व कप के इतिहास में बांग्लादेश की ये तीसरी सबसे बड़ी हार है।

इस मैच के बाद बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने विश्व कप की टॉप 3 टीमों को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने उन टीमों का नाम बताया जो खिताब हासिल करने के लिए दावेदारी पेश कर रही है।

ये 3 टीमें विश्व कप के खिताब की दावेदार

बता दें कि मुंबई में खेले गए मुकाबले इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 382 रन बनाए। इसके जवाब में बांग्‍लादेश की टीम 46.3 ओवर में 233 रन पर ऑलआउट हो गई। साउथ अफ्रीका ने 149 रनों से ये मैच जीत लिया।

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने वनडे विश्व कप 2023 में शामिल टीमों के मौजूदा प्रदर्शन को देखते हुए बड़ा बयान दिया। उन्होंने तीन टीमों का सेलेक्शन किया जो विश्व कप का खिताब जीतने के लिए दावेदारी पेश कर रही हैं।

शाकिब अल हसन ने कहा कि,

”इस समय भारत, न्‍यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका ऐसी तीन टीमें लग रही हैं, जो खिताब जीत सकती हैं। मगर कुछ भी हो सकता है। अभी लंबा सफर बाकी है। काफी कुछ सीखने और खेलने को लेकर है। हम अगर सेमीफाइनल में नहीं तो पांचवें या छठे नंबर पर रहना चाहेंगे। हम कमाल कर सकते हैं। मुझे उम्‍मीद है कि हम दमदार वापसी करेंगे।”

कप्तान ने की इन खिलाड़ियों की तारीफ

इस दौरान बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर ने साउथ अफ्रीका के दो खिलाड़ियों की तारीफ की। उन्होंने बताया कि 35वें ओवर के बाद मुकाबला उनकी टीम के हाथ से निकल गया।

शाकिब ने आगे कहा कि,

”मेरे ख्‍याल से हमने 35 ओवर तक अच्‍छी गेंदबाजी की। कुछ विकेट लिए और पांच के रन रेट से रन खर्च किए। यहां से फिर दक्षिण अफ्रीका हावी हो गया। विशेषकर क्विंटन डी कॉक। उन्‍होंने शानदार बल्‍लेबाजी की। फिर क्‍लासेन ने जिस तरह पारी का अंत किया। लाजवाब।”

10वें स्थान पर पहुंची बांग्लादेश

गौरतलब है कि बांग्लादेश को साउथ अफ्रीका ने करारी शिकस्त दी। इसका टीम को तगड़ा झटका लगा। वनडे विश्व कप 2023 में शाकिब अल हसन की अगुवाई वाली टीम की ये चौथी हार थी।

अब टीम प्वॉइंट्स टेबल में 10वें स्थान पर पहुंच गई है। वहीं, लगातार पांच मैचों में जीत के साथ साउथ अफ्रीका अंकतालिका में दूसरे स्थान पर बनी हुई है।

ALSO READ: क्या अस्थमा से जूझ रहे हैं बेन स्टोक्स? इनहेलर लेते हुए वायरल हुई दिग्गज आलराउंडर की तस्वीर