glenn maxwell 1 - 1

ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड्स (AUS vs NED) के बीच बुधवार को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में विश्व कप 2023 का रोमांचक मुकाबला खेला गया। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप इतिहास की रनों के मामले में सबसे बड़ी जीत दर्ज की। कंगारुओं ने नीदरलैंड्स को 309 रनों से मात दी। ऑस्ट्रेलिया की इस जीत में ग्लेन मैक्सवेल और डेविड वॉर्नर ने अहम योगादान दिया।

मैक्सवेल ने बनाया नया रिकॉर्ड

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया बनाम नीदरलैंड्स (AUS vs NED) मैच में दोनों बल्लेबाजों ने शानदार शतकीय पारी खेली। सलामी बल्लेबाजी के लिए उतरे डेविड वॉर्नर ने 11 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 104 रन बनाए। वहीं, ग्लेन मैक्सवेल ने 40 गेंदों में शतक ठोककर इतिहास रच दिया। उन्होंने विश्व कप के इतिहास का सबसे तेज़ शतक जड़ा।

मैक्सवेल ने 44 गेंदों का सामना करते हुए 106 रनों की पारी खेली। मैक्सवेल ने स्टार दक्षिण अफ़्रीकी बल्लेबाज़ एडन मार्करम का रिकॉर्ड तोड़ कर इस लिस्ट में टॉप पर अपनी जगह बनाई।

इससे पहले मौजूदा विश्व कप में ही मार्करम ने श्रीलंका के खिलाफ़ दिल्ली में 49 गेंदों पर शतक लगा कर ये रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

ग्लेन मैक्सवेल को पसंद नहीं आया लाइट शो

ऑस्ट्रेलिया और नीदरलैंड्स (AUS vs NED) के बीच खेले गए मुकाबले के बाद फैंस के मनोरंजन के लिए दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में लाइट शो का आयोजन किया गया। इसका दर्शकों ने भी भरपूर आनंद लिया। लेकिन ग्लेन मैक्सवेल को ये लाइट शो पसंद नहीं आया। उन्होंने इसे वाहियात करार दिया।

ग्लेन मैक्सवेल ने लाइट शो को लेकर कहा कि,

“लाइट शो डरावना आइडिया है, इसके बाद आंखों को एडजेस्ट करने में कुछ समय लग जाता है। किसी भी क्रिकेटर के लिए यह सबसे बेवकूफी भरा आइडिया है। हां यह फैन्स के लिए अच्छा है, लेकिन खिलाड़ियों के लिए यह भयावह है।”

डेविड वॉर्नर ने जताई साथी खिलाड़ी की बात से असहमति

नीदरलैंड्स के खिलाफ सबसे तेज शतक बनाने वाले ग्लेन मैक्सवेल के इस बयान से उनकी ही टीम के धाकड़ बल्लेबाज डेविड वॉर्नर सहमत नहीं दिखे। उन्होंने ट्वीट करते हुए लाइट शो को बेहतरीन बताया।

वॉर्नर ने कहा कि,

“’मुझे लाइट शो बहुत ज्यादा पसंद आया, क्या शानदार एटमॉसफियर था, यह सिर्फ फैन्स के बारे में है, फैन्स के बिना हम वह नहीं कर पाते, तो हमें करना पसंद है।”

ALSO READ: आईसीसी विश्व कप 2023 से बाहर होने के बाद शाकिब अल हसन ने बताया कौन सी 3 टीमें जीत सकती है ख़िताब, इस टीम को बताया प्रबल दावेदार