Placeholder canvas

बांग्लादेश टीम को लगा तगड़ा झटका, पहले खेलने से किया मना, अब चोटिल हुए शाकिब अल हसन, ये खिलाड़ी होगा नया कप्तान

वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत से पहले वॉर्म-अप मैच खेले जा रहे हैं। आज बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच जबरदस्त मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। इस बीच बांग्लादेश की टीम को तगड़ा झटका लगा है।

टीम का एक दिग्गज खिलाड़ी गंभीर रुप से चोटिल हो गया है। माना जा रहा है कि अगले दोनों वॉर्म-अप मैचों में इस प्लेयर का उपलब्ध रहना मुश्किल है।

ये खिलाड़ी हुआ चोटिल

हम जिस खिलाड़ी की यहां बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर और कप्तान शाकिब अल हसन हैं। बांग्लादेश बनाम श्रीलंका मैच में वह गंभीर रुप से चोटिल हो गए हैं, जिसकी वजह से उन्हें बीच में ही मैच छोड़कर जाना पड़ा है। अब उनकी जगह मेहदी हसन मिराज टीम की कमान संभाल रहे हैं।

माना जा रहा है कि आगामी  वॉर्म-अप मैच में ये खिलाड़ी टीम का हिस्सा नहीं होगा। वहीं, खबर है कि बांग्लादेश के पहले विश्व कप मैच में भी शाकिब हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

5 अक्टूबर से शुरु होंगे मुकाबले

बता दें कि 5 अक्टूबर को वनडे विश्व कप 2023 के मुकाबले शुरु होंगे। पहला मुकाबला गत चैंपियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। वहीं, भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के साथ करेगी।

वहीं, 14 तारीख को भारत और पाकिस्तान के बीच इस टूर्नामेंट का हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा। उम्मीद है कि टीम इंडिया वनडे विश्व कप 2023 का खिताब हासिल करने में कामयाब होगी।

वॉर्म-अप मैचों में बांग्लादेश का शेड्यूल

29 सितंबर: बांग्लादेश बनाम श्रीलंका, बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम, गुवाहाटी

2 अक्टूबर: इंग्लैंड बनाम बांग्लादेश, बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम, गुवाहाटी

वनडे विश्व कप 2023 के लिए बांग्लादेश की टीम

शाकिब अल हसन (कप्तान), लिट्टन कुमेर दास, तंजीद हसन तमीम, नजमुल हुसैन शान्तो (उपकप्तान), तौहीद हृदोय, मुश्फिकुर रहीम, महमूदुल्लाह रियाद, मेहदी हसन मिराज, नसुम अहमद, शक महेदी हसन, तस्कीन अहमद, मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद , शोरफुल इस्लाम, तंजीम हसन साकिब।

ALSO READ:वनडे विश्व कप 2023 से पहले टीम को लगा तगड़ा झटका, ये खिलाड़ी हुआ बाहर