Placeholder canvas

वनडे विश्व कप 2023 से पहले टीम को लगा तगड़ा झटका, ये खिलाड़ी हुआ बाहर

यूं तो वनडे विश्व कप 2023 की शुरुआत हो चुकी है, क्योंकि आज से इस टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले शुरु हो रहे हैं। लेकिन ग्रुप स्टेज के मैच 5 अक्टूबर से शुरु होंगे। पहला मुकाबला गत चैंपियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। वहीं, भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच के साथ करेगी।

वहीं, 14 तारीख को भारत और पाकिस्तान के बीच इस टूर्नामेंट का हाईवोल्टेज मुकाबला खेला जाएगा। उम्मीद है कि टीम इंडिया वनडे विश्व कप 2023 का खिताब हासिल करने में कामयाब होगी। इस टूर्नामेंट के पहले मैच की शुरुआत से पहले खबर आ रही है कि एक खिलाड़ी इस मैच का हिस्सा नहीं बन पाएगा। उसकी टीम को तगड़ा झटका लगा है।

ये खिलाड़ी नहीं बनेगा मैच का हिस्सा

हम जिस खिलाड़ी की यहां बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन हैं। आईपीएल 2023 के दौरान स्टार प्लेयर के घुटने में चोट लगी थी। इसके बावजूद सेलेक्टर्स ने उन्हें 15 सदस्यीय टीम का हिस्सा बनाया।

लेकिन अब खबर आ रही है कि उनकी पूरी तरह से रिकवरी के लिए टीम प्रबंधन ने विलियमसन को वनडे विश्व कप 2023 के शुरुआती मैच से बाहर कर दिया है। वे 5 अक्टूबर को इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले मैच का हिस्सा नहीं होंगे।

फील्डिंग के दौरान हुआ था चोटिल

केन विलियमसन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेले गए गुजरात टाइटंस के पहले मैच में चोटिल हो गए थे। फील्डिंग के दौरान वह बाउंड्री लाइन के दूसरी तरफ गिर गए थे। इस दौरान उन्हें दर्द से कराहते देखा गया था। इस चोट के चलते उनकी सर्जरी भी हुई थी। यही वजह है कि अब वह पहले मैच में खेलते हुए नहीं दिखेंगे।

इस खिलाड़ी ने न्यूजीलैंड के लिए अपने अब तक के करियर में 94 टेस्ट, 161 वनडे और 87 टी20 मैच खेले हैं। इनमें उन्होंने क्रमश: 8124 रन, 6554 रन और 2464 रन बनाए हैं।

वनडे विश्व कप 2023  के लिए न्यूजीलैंड की टीम

केन विलियमसन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैपमैन, डेवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्यूसन, मैट हेनरी, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, विल यंग।

ALSO READ: ODI World Cup 2023: ऑस्ट्रेलिया या इंग्लैंड नहीं…ये टीम बनेगी भारत के लिए खतरा! हिटमैन को रहना होगा सावधान