Placeholder canvas

“गौतम गंभीर और मै हमेशा एक दूसरे…” शाहिद अफरीदी ने गौतम गंभीर को लेकर बोल दी ये बड़ी बात

कतर के दोहा में हाल ही में लीजेंड क्रिकेट लीग खेला गया है . इस लीग में तीन टीमें हैं जिसमे सभी लीजेंड भरे हुए हैं. वर्ल्ड जायंट्स जिसकी अगुवाई आरोन फिंच कर रहे थे वही एशिया लायंस की कप्तानी शाहीद अफरीदी और इंडिया महाराज की कमान गौतम गंभीर के हाथों में थी.

गंभीर और अफरीदी के बीच लंबे समय से विवाद चलता है यह सबको पता है. लेकिन इस लीग से दोनों के रिश्तों मे कुछ सुधार हुआ है जिस पर खुद शाहीद अफरीदी ने बयान दिया है.

गंभीर के बारे में क्या बोले अफरीदी

वर्ल्ड जायंट्स के खिलाफ मैच से पहले आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस ने बोलते हुए एशिया लायंस के कप्तान शाहिद अफरीदी ने कहा कि,

‘हम दोनो अपने देश के लिए खेलते थे और अगर आप बीते हुए कल की बात करेंगे तो आप अपने वर्तमान को नही जी सकते है और फ़िलहाल हम दोनो वर्तमान का आनंद उठा रहे है.’

अफरीदी ने गौतम गम्भीर के बल्लेबाजी की तारीफ करते हुए कहा कि,

‘गौतम अभी अपनी टीम ,इंडिया महाराजा की कमान सम्भाल रहे हैं और बल्लेबाजी में बेहतरीन फ़ॉर्म में चल रहे है. उनको बल्लेबाज़ी करते हुए देखना एक सुखद अनुभव है , मैंने उनके साथ दो-तीन दिन बिताए हैं जो काफी खूबसूरत रहे.’

गौतम गंभीर और शाहिद अफरीदी का विवाद

साल था 2007 का, नवंबर का महीना था और पाकिस्तान और भारत के बीच एकदिवसीय सीरीज चल रहा था. इस सीरीज में एक मैच कानपुर में हुआ जहां बीच मैदान पर कुछ ऐसा घटा कि वह इतिहास के पन्नों पर अमर हो गया.

गौतम गंभीर बल्लेबाजी कर रहे थे और गेंद थी अफरीदी के हाथों में, गंभीर लगातार गेंदो पर चौके ठोक रहे थे, जिसके वजह से अफरीदी परेशान थे.

कुछ समय बाद अफरीदी ने गंभीर को कुछ अपशब्द कहे जिसका जवाब गंभीर ने उन्हीं के भाषा में दिया. इसके बाद रन लेते गंभीर के सामने अफरीदी खड़े हो गए तो गंभीर भी बिना रूके अफरीदी से लड़ गए. इस घटना के बाद अफरीदी और गंभीर के बीच कड़वाहट शुरू हो गई जो आज तक चलती है.

ALSO READ:BAN vs AFG: T20 सीरीज से पहले चोटिल होकर बाहर हुए Naveen-ul-haq, अचानक निजात मसूद की हुई टीम में एंट्री