Placeholder canvas

‘उसकी टाइमिंग गजब की है, वो एक बेहतरीन खिलाड़ी है…’शाहिद अफरीदी ने नेशनल टीवी पर बांधे गौतम गंभीर के तारीफों के पूल

गौतम गंभीर और शाहिद अफरीदी की भिड़ंत के किस्से पूरी दुनिया में प्रसिद्ध हैं। दोनों जब अपने करियर के चरम पर थे तब अक्सर भिड़ जाया करते थे। भारत और पाकिस्तान के बीच खेले गए ज्यादातर मैचों में गौतम गंभीर और शाहिद अफरीदी के बीच झड़प देखने को मिलती थी। अब जब दोनों अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं उसके बाद भी उनके बीच खटास कुछ कम हो गई है।

गौतम गंभीर एक अलग कैरेक्टर है: शाहिद अफरीदी

इस बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने पूर्व भारतीय बल्लेबाज गौतम गंभीर को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि वह अलग तरह के कैरेक्टर हैं।  अफरीदी ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि,

“क्रिकेट में ऐसी चीजें चलती रहती हैं। यह नॉर्मल है। मुझे लगता है सोशल मीडिया पर ज्यादा हाइप बनाया जाता है। वो (गौतम गंभीर) अलग किस्म का कैरेक्टर हैं, आम प्लेयर्स से थोड़ा अलग। उसकी रेपोटेशन टीम इंडिया में भी वैसी ही है। ऐसा नहीं है कि मेरे से ऐसा बर्ताव करने वाला वो सिर्फ अकेला है। मुझे लगता है कि हमको शो पर पॉजिटिव चीजों को लेकर बातचीत करनी चाहिए।”

इस दौरान जब पूर्व कप्तान से गौतम गंभीर की किसी अच्छाई के विषय में सवाल किया गया तो उन्होंने स्टार क्रिकेटर की बल्लेबाजी की तारीफ की।

अफरीदी ने आगे कहा कि,

“मैंने बहुत कम भारतीय बल्लेबाज देखे हैं, जिनकी टाइमिंग बैट से इतनी अच्छी रही है। गंभीर एक लाजवाब खिलाड़ी हैं।”

गौतम गंभीर और शाहिद अफरीदी का बेहतरीन करियर

गौरतलब है कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी और पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर को हाल ही में लीजेंड प्रीमियर लीग में खेलते देखा गया था। इस दौरान गंभीर चोटिल हो गए थे। उस वक्त अफरीदी को मैदान पर बल्लेबाज के हाल-चाल लेते देखा गया था।

बात करें दोनो खिलाड़ियों के करियर की तो गंभीर ने टीम इंडिया के लिए 58 टेस्ट, 147 वनडे और 37 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले। इनमें उन्होंने क्रमश: 4154, 5238 और 932 रन बनाए हैं।

वहीं, पाकिस्तान के स्टार क्रिकेटर रहे शाहिद अफरीदी ने 27 टेस्ट, 398 वनडे और 99 टी20 मैच खेले। इनमें उन्होंने क्रमश: 1716 रन और 48 विकेट, 8064 रन और 395 विकेट, 1416 रन और 98 विकेट हासिल किए हैं।

ALSO READ: एशिया कप 2023 के लिए हुई 17 सदस्यीय टीम की घोषणा, चयनकर्ताओं ने इन 17 खिलाड़ियों पर जताया भरोसा