sourav ganguly

आईपीएल 2023 (IPL 2023) के खत्म होने के बाद अब अगले सीजन की तैयारी शुरू हो चुकी है. दरअसल इस सीजन आईपीएल (IPL) की टीम दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा था, जिसने नंबर 9 पर अपना सीजन खत्म किया. यही वजह है कि अगले साल कमबैक करने के लिए अभी से ही फ्रेंचाइजी ने रणनीति बनानी शुरू कर दी.

खबरों की मानें तो रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) को हटाकर टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को यह जिम्मेदारी दी जा सकती है.

इस खिलाड़ी को दी जाएगी जिम्मेदारी

बताया जा रहा है कि अगले सीजन के लिए दिल्ली कैपिटल (Delhi Capitals) के नए हेड कोच सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) हो सकते हैं. हालांकी फ्रेंचाइजी में सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) क्रिकेट निदेशक के रूप में वह अपनी भूमिका को जारी रखेंगे.

आपको बता दें कि इस सीजन दिल्ली कैपिटल (Delhi Capitals) एक युवा स्क्वाड के साथ उतरी थी, लेकिन टीम की रणनीति पूरी तरह से फ्लाँप हो गई और कोई भी खिलाड़ी इस सीजन अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने में कामयाब नहीं हो पाया. टीम की हालत इतनी खराब थी कि उन्हें अपनी जीत के लिए 6 मैचों का इंतजार करना पड़ा.

इस सीजन खराब रहा दिल्ली कैपिटल्स का प्रदर्शन

इस सीजन दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के प्रदर्शन की बात करें तो 14 में केवल पांच मैच में टीम को जीत हासिल हुई थी और अंकतालिका में यह टीम नौवें स्थान पर रही.

देखा जाए तो टीम में कई ऐसे युवा खिलाड़ी को शामिल किया गया था, जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में अपने बल्ले से तहलका मचाया था, लेकिन आईपीएल आते ही उनका बल्ला पूरी तरह शांत हो गया.

इस सीजन इस टीम के खराब प्रदर्शन करने की एक सबसे बड़ी वजह यह थी कि टीम के नियमित कप्तान ऋषभ पंत इस वक्त टीम से बाहर हैं.

ALSO READ: रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ द्वारा लगातार नजरअंदाज किए जाने के बाद अर्शदीप सिंह ने किया इस देश से खेलने का फैसला, जानिए कब होगा डेब्यू

Published on June 10, 2023 8:07 pm