सरफराज खान ने खटखटाया नहीं तोड़ा टीम इंडिया का दरवाजा, इस देश के खिलाफ सीरीज में पक्की हुई भारतीय टीम में जगह
सरफराज खान ने खटखटाया नहीं तोड़ा टीम इंडिया का दरवाजा, इस देश के खिलाफ सीरीज में पक्की हुई भारतीय टीम में जगह

कहते हैं मेहनत का फल कुछ देर से ही सही लेकिन मिलता जरूर है। रणजी में प्रदर्शन के बाद सरफराज खान के ऊपर ये कहावत बिलकुल सटीक बैठती है। सरफराज खान ने रणजी 2021-22 के फाइनल मैच में जोकि मध्य प्रदेश और मुंबई के बीच खेला जा रहा है। अपनी टीम मुंबई की तरफ से शानदार शतक लगाया।

इसी के साथ रणजी ट्रॉफी के इतिहास में टीम ऐसे खिलाड़ियों में अपना नाम दर्ज करा लिया है। जिन्होंने लगातार दो सीजन में 900 से ज्यादा रन बनाए है। 87 साल के रणजी के इतिहास में सरफराज खान अब चुनिंदा तीन खिलाड़ियों में चुने गए हैं। जिसके बाद अब भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ता के लिए उन्हें टीम में लेने को एक दावेदारी पेश कर दी है।

सरफराज खान के नाम हुआ ये अहम रिकॉर्ड

रणजी ट्रॉफी के 87 साल के इतिहास में अभी तक मात्र दो खिलाड़ी ही 900 से ज्यादा रन बना चुके थे, लेकिन रणजी ट्रॉफी के फाइनल मैच में सरफराज खान ने 134 रन की पारी खेलकर इस सीजन में भी अपने 900 से ज्यादा रन कर लिए, जिसके बाद अब सरफराज खान अजय शर्मा और वसीम जाफर के रिकॉर्ड में जुड़ गए है।

दो रणजी ट्रॉफी सीजन में किसी खिलाड़ी में 900 से ज्यादा रन बनाए हैं। सरफराज खान काफी अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं, उन्होंने अपनी पिछली 34 पारियों में 8 बार 100 का आंकड़ा पार किया है। जिसमें 7 बार 150 से ज्यादा रन बनाए हैं। जिसके बाद अब खिलाड़ी को आगे के टेस्ट मैच में जगह मिल सकती है।

ALSO READ: IND vs ENG: अपनी ही टीम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के पतन का कारण बने विराट कोहली, प्रसिद्ध कृष्णा को बताई थी कमजोरी, देखें वीडियो

मीडिया रिपोर्ट का दावा अब टीम से इग्नोर कर पाना मुश्किल

भारतीय क्रिकेट टीम को इस साल ज्यादा टेस्ट क्रिकेट नही खेलना है। लेकिन नवंबर में बांग्लादेश के साथ दो टेस्ट मैच की सीरीज खेली जाएगी। इस स्क्वाड में सरफराज खान को जगह दी जा सकती है। एक मीडिया वेबसाइट के मुताबिक

“अब उनकी अनदेखी करना असंभव है। उनका प्रदर्शन उनकी विशाल क्षमता के बारे में बता रहा है और भारतीय टीम पर दबाव डाल रहा है। वह निश्चित होगा जब चयनकर्ता बांग्लादेश टेस्ट श्रृंखला के लिए भारतीय टीम को चुनेंगे। दक्षिण अफ्रीका में पिछले साल उन्होंने भारत ए के लिए अच्छा प्रदर्शन किया। वह एक उत्कृष्ट फील्डर भी हैं”।

ALSO READ: IND vs ENG: विराट कोहली ने अभ्यास मैच में प्रसिद्ध कृष्णा को जड़ा थप्पड़ 6, देखें वीडियो