Placeholder canvas

शाहीन, शादाब या रिजवान कौन होना चाहिए Babar Azam के जगह पाकिस्तान का कप्तान? Sarfaraz Ahmed ने बताया नाम

मौजूदा समय में बाबर आजम (Babar Azam) पाकिस्तान क्रिकेट टीम की कमान संभाल रहे हैं लेकिन कुछ समय में ऐसा वक्त आएगा कि जब वह युवा खिलाड़ियों को टीम की बागडोर सौंप सकते हैं. यही वजह है कि अब पाकिस्तान क्रिकेट जगत में इस बात को लेकर जोरो से चर्चा शुरू हो चुकी है.

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) का मानना है कि टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो तीनो फॉर्मेट में पाकिस्तान की अगुवाई कर सकते हैं. इन खिलाड़ियों के अंदर अपनी टीम को सही तरह से समझने की क्षमता है जो टीम के लिए फायदे की बात साबित होगी.

इस खिलाड़ी का बताया नाम

सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) से जब यह पूछा गया कि भविष्य में तीनों फॉर्मेट में पाकिस्तान टीम का कप्तान कौन बन सकता है. शादाब खान, शाहिद अफरीदी या फिर मोहम्मद रिजवान, तो उन्होंने बिना समय गवाएं सीधे शादाब खान का नाम लिया. उनका मानना है कि शादाब खान एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो टीम के जरूरतों के अनुसार खुद को ढाल सकते हैं. वह जिस नंबर पर बैटिंग करते हैं वह टीम में अर्जेस्ट हो सकता है. अगर आप बाहर में क्रिकेट खेलते हैं. आप टेस्ट क्रिकेट खेलते हैं तो आपको वहां पांच बॉलर के साथ खेलना होता है. इन 5 बॉलर्स में जो आपका पाचवा बॉलर होगा, वह ऑलराउंडर होगा जो आपको बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी का विकल्प देगा.

ऑलराउंडर के तौर पर इस खिलाड़ी पर लगाई मुहर

एक ऑलराउंडर के तौर पर जब सरफराज (Sarfaraz Ahmed) को इमाद वसीम, मोहम्मद नवाज और शादाब खान में से किसी एक को चुनने को कहा गया तब भी उन्होंने शादाब खान का ही नाम लिया.

उन्होंने कहा कि यह तीनों ही खिलाड़ी हैं, अच्छे ऑल राउंडर हैं, लेकिन शायद आपको एक अच्छे बैटर और बॉलर होने के अलावा एक अच्छे फील्डर की जरूरत है. यही वजह है कि उन्होंने इन खिलाड़ियों के ऊपर शादाब खान को चुना.

ALSO READ:Team India में होगी धोनी से भी खतरनाक मैच फिनिशर की एंट्री, भारत को 12 साल बाद जीता सकता है वर्ल्ड कप!