Placeholder canvas

Team India की जर्सी पहनने को तैयार हैं यह 5 धाकड़ खिलाड़ी, वेस्टइंडीज के खिलाफ होगा डेब्यू!

by NISHU
RINKU SINGH YASHASVI JAISWAL

अगले महीने से टीम इंडिया (Team India) को वेस्टइंडीज का दौरा करना है, जहां पर टेस्ट, वनडे और टी-20 सीरीज खेली जाएगी. दरअसल पांच मैचों की टी-20 सीरीज के दो मुकाबले अमेरिका में होंगे और देखा जाए तो अगले साल टी-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी वेस्टइंडीज और अमेरिका के पास है, जिस लिहाज से यह सीरीज काफी अहम होने वाली है. बताया जा रहा है कि काफी लंबे समय से सीनियर खिलाड़ियों को बाहर रखा जा रहा है.

ऐसे में इस सीरीज में कई नए युवा खिलाड़ियों को टीम इंडिया (Team India) की जर्सी पहनने का मौका मिल सकता है. इनमें से कुछ ऐसे हैं जिन्होंने आईपीएल में धमाल मचाया है.

रिंकू सिंह

वेस्टइंडीज के खिलाफ टीम इंडिया (Team India) में रिंकू सिंह का डेब्यू पक्का माना जा रहा है, जिन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए 5 गेंदों में 5 छक्के लगाकर असंभव मुकाबले में जीत दिलाई थी. उन्होंने इस सीजन 150 के स्ट्राइक रेट से 474 रन बनाए हैं.

जितेश शर्मा

आईपीएल में पंजाब किंग्स के विकेटकीपर बल्लेबाज जितेश शर्मा की भी टीम इंडिया में एंट्री हो सकती है. वह ताबड़तोड़ बैटिंग करने के साथ-साथ एक अच्छे विकेटकीपर भी है जो भारत को भविष्य में काफी काम आ सकते हैं. इन्होंने आईपीएल में पंजाब के लिए कई बार कमाल दिखाया है.

मोहसीन खान

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को वेस्टइंडीज में मौका मिलना स्पष्ट रूप से नजर आ रहा है. दरअसल अगर वह पिछले साल चोटिल नहीं होते तो उन्हें टीम इंडिया (Team India) में डेब्यू करने का मौका मिल जाता, लेकिन अपनी चोट के कारण उन्होंने यह मौका गवा दिया. पर अब उनकी किस्मत खुलती नजर आ रही हैं.

यशस्वी जायसवाल

आईपीएल 2023 के सबसे बड़े नाम माने जाने वाले यशस्वी जायसवाल ने इस सीजन अपने शानदार बल्लेबाजी से खूब सुर्खियां बटोरी है. यही वजह है कि वेस्टइंडीज दौरे पर इनका नाम पक्का नजर आ रहा है.

आकाश मधवाल

अगर इन्हे टीम इंडिया (Team India) के भविष्य यार्कर किंग कहां जाएं तो यह गलत नहीं होगा. मुंबई इंडियंस के लिए खेलते हुए उन्होंने कमाल की गेंदबाजी की है.

देखा जाए तो जसप्रीत बुमराह के लगातार चोटिल होने के बाद डेथ ओवर में यार्कर मारने वाला गेंदबाज नहीं है, जो भविष्य में टीम इंडिया (Team India) के लिए बहुत बड़े विकल्प साबित हो सकते हैं.

ALSO READ:लगातार Team India से नजरअंदाज होने के बाद रविचंद्रन अश्विन ने सिर्फ 10 लाख में इस टीम से खेलने का किया फैसला

You may also like

-
00:00
00:00
Update Required Flash plugin
-
00:00
00:00