MS-Dhoni-Sanju-Samson-and-Ravichandran-Ashwin

आईपीएल (IPL) की सबसे सफल टीमों में शामिल चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के सामने अगले सीजन से पहले बड़ा सवाल है कि आखिर महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के बाद टीम की अगुवाई कौन करेगा. चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में पिछले सीजन का खिताब अपने नाम किया था. हालांकि, भारत (Team India) के पूर्व कप्तान धोनी 42 साल के हो गए हैं और अपने पेशेवर क्रिकेट करियर के आखिरी सालों में हैं.

आईपीएल 2024 हो सकता है महेंद्र सिंह धोनी का अंतिम टूर्नामेंट

महेंद्र सिंह धोनी को लेकर माना जा रहा है कि वो आईपीएल 2024 के बाद लीग से संन्यास ले लेंगे. ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर धोनी के बाद कौन लीग की सबसे सफल टीम की कमान संभालेगा.

चेन्नई सुपर किंग्स ने पिछले सीजन से पहले बेन स्टोक्स को टीम में शामिल किया था. तब बेन स्टोक्स को एमएस धोनी के संभावित उत्तराधिकारी के रूप में देखा जा रहा था.

हालाँकि, बेन स्टोक्स को आईपीएल 2024 की नीलामी से पहले फ्रेंचाइजी ने रिलीज़ कर दिया है. अब फैसला एमएस धोनी और सीएसके टीम मैनेजमेंट का है कि अगला कप्तान कौन होगा.

अश्विन को लेकर किया गया ये दावा

इसी बीच क्रिकेट विद रॉश नाम के एक एक्स (पूर्व ट्वीटर) यूजर ने रविचंद्रन अश्विन के हवाले से कहा,

“संजू सैमसन को सीएसके ने कप्तान के लिए संपर्क किया था, इसे लगभग अंतिम रूप दे दिया गया था. लेकिन ऐसा नहीं हुआ और संजू ने उनके प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया. भविष्य में इसकी निश्चित संभावना है.”

हालांकि, आर अश्विन ने पोस्ट को फर्जी खबर करार दिया. अश्विन ने लिखा,

“फर्जी खबर! मेरे हवाले से झूठ मत बोलो.”

ALSO READ: IND vs AUS: चौथे टी20 के लिए भारत की प्लेइंग 11 आई सामने, 3 बड़े बदलाव के साथ सीरीज जीतने उतरेगा भारत!